Remove Dark Circle: काले घेरों से हैं परेशान तो जान ले जड़ से मिटाने वाले यह समाधान
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1236703

Remove Dark Circle: काले घेरों से हैं परेशान तो जान ले जड़ से मिटाने वाले यह समाधान

Remove Dark Circle: डार्क सर्कल से आज के वक्त में बहुत से लोग परेशान हैं. आज हम आपको काले घेरे हटाने के ऐसे नुस्खे बताने वाले हैं जो आपके ऊपर जबरदस्त इफेक्ट दिखाएंगे. तो चलिए जानते हैं.

Remove Dark Circle: काले घेरों से हैं परेशान तो जान ले जड़ से मिटाने वाले यह समाधान

Remove Dark Circle: डार्क सर्कल यह एक ऐसी परेशानी है जो इंसान के लुक पर काफी प्रभाव डालती है. अकसर आंखों के नीचे काले घेरे कई कारणो से होते हैं. कई बार यह डाइट में कमी करे कारण होते हैं तो कई बार नींद पूरी ना होने के कारण होते हैं. जो लोग स्क्रीन के सामने ज्यादा देर तक रहते हैं उन्हें भी डार्क सर्कल की शिकायत हो जाती है. आज हम आपको बताएंगे कि डर्क सर्कल कैसे हटाएं? आइये जानते हैं घरेलू नुस्खें

डार्क सर्कल कैसे हटाएं?

ग्रीन टी बैग

ग्रीन टी में कई तरह की एंटीबैक्टीरियल प्रोपर्टीज पाई जाती हैं. जिसकी वजह से यह सूजन खत्म करने का काम करती है. आप ग्रीन टी बैग को एक गर्म पानी में डालें जिसके बाद उन्हें निकाल फ्रिज में रख दें. थोड़ा ठंडे होने के बाद उन्हें अपनी आंखों के ऊपर 15 मिनट तक रखें. आप यह हफ्ते में 3-4 दिन कर सकते हैं.

एलोवेरा जेल

एलोवेरा में स्किन कलर सुधारने की क्षमता होता है. जिन लोगों को डार्क सर्कल की दिक्कत है उन्हें रोजाना आंखों के नीचे एलोवेरा जेल लगाना चाहिए. रोजाना 1 हफ्ते तक लगाने पर आपको काफी अच्छा असर देखने को मिलेगा.

एलोवेरा ओर विटामिन ई

आप एलोवेरा में विटामिन ई कैप्सूल मिला कर भी डार्क सर्कल पर लगा सकते हैं. विटामिन ई सूजन दूर करता है और स्किन कलर को सुधारने का काम करता है. आप यह नुस्खा हफ्ते में 2 दिन इस्तेमाल कर सकते हैं.

बादाम का तेल और विटामिन ई

बादाम के तेल में एक विटामिन ई कैप्सूल को मिक्स कर लें और इसे अपने डार्क सर्कल पर हल्के हाथों से मसाज करें. इसे आप रोजाना अपने डार्क सर्कल पर अप्लाई कर सकते हैं. कुछ दिनों में ही आपको अच्छे इफेक्ट दिखने लगेंगे.

दूध भी है फायदेमंद

1 चम्मच दूध रोजाना अपने डार्क सर्कल पर लगाएं. दूध स्किन को फेयर करने का काम करता है. अगर आपको ऐसा करने पर पिंपल होता है तो इस नुस्खे को ना अपनाएं.

इन बातों का ध्यान रखें

- कोई भी चीज चेहरे पर अप्लाई करने से पहले उसे थोड़ी मात्रा में स्किन पर लगाकर देख ले. कई बार कुछ चीजें स्किन को सूट नहीं करती हैं.
- अगर आप कोई क्रीम अप्लाई करने जा रहे हैं तो एक बार डॉक्टर की सलाह ज़रूर लें.

Zee Salaam Live TV

Trending news