Gain Weight: मखाने का ये नुस्खा तेजी से बढ़ाएगा वजन, 2 मिनट में घर पर करें तैयार
Advertisement

Gain Weight: मखाने का ये नुस्खा तेजी से बढ़ाएगा वजन, 2 मिनट में घर पर करें तैयार

How to Gain Weight: कुछ लोग वजन बढ़ाना चाहते हैं, लेकिन कम लोगों को ही जानकारी है कि सही तरीके से वजन कैसे बढ़ाया जाए. ऐसे में आज हम आपके लिए वजन बढ़ाने का एक जबरदस्त नुस्खा लेकर आए हैं. तो चलिए जानते हैं.

Gain Weight: मखाने का ये नुस्खा तेजी से बढ़ाएगा वजन, 2 मिनट में घर पर करें तैयार

Gain Weight: काफी लोगो के मन में सवाल रहता है कि वजन कैसे बढ़ाएं? ऐसे में हम आपके लिए ऐसे फूड्स लेकर आते रहते हैं जिनका सेवन करके आप तेजी से वजन बढ़ा सकेंगे. ऐसें में एक बार फिर हम आपके लिए एक खास नुस्खा लेकर आए हैं. जिसे आप अपनी वेट गेन डाइट में शामिल करके तेजी से वजन बढ़ा सकेंगे. इस खास रेसेपी को बनाने के लिए आपको कुछ मिनटों का ही वक्त लगेगा. लेकिन आपका वेट तेजी से बढ़ने की पूरी उम्मीद है. तो चलिए जानते हैं वजन बढ़ाने का तरीका

वजन कैसे बढ़ाएं (How to gain weight)

इस खास रेसेपी को बाने के लिए आपको एक कप मखाने और एक मुट्ठी बादाम लेने होंगे. इन दोनों चीजों को पैन में डालकर थूड़ी देर भून लें. ध्यान रहे मखाने को ज्यादा ना भूनें और चम्मच चलाते रहें ताकि दोनों चीजें ना जलें. इसके बाद इन्हें एक प्लेट में निकालकर ठंडा होने दें और फिर इसे मिक्सी में ग्राइंड कर लें. इसके पाउडर को एक डिब्बे में भर लें. हर रोज सुबह नाश्ते में हलके गरम दूध में 2-3 चम्मच इस पाउडर को डालकर पिएं. आपका वजन तेजी से बढ़ेगा. ये आपके लिए वेट गेन पाउडर की तरह काम करेगा.

इस खास नुस्खे में आपको अच्छी मात्रा में प्रोटीन, कार्बोहाइड्रेट और फैट मिल जाएगा. ये सभी मिलकर इसे हाई कैलोरी फूड या फिर कह लें वेट गेन फूड बना देंगे. हर रोज इसका सेवन करने से आपकी रोजाना की कैलोरीज में काफी बढ़ोतरी होगी और आपका वजन तेजी से बढ़ेगा. ये नुस्खा कई एक्सपर्ट्स भी वजन बढ़ाने के लिए इस्तेमाल करते हैं.

वेट गेन करने के लिए फूड्स (Weight Gain foods)

ध्यान दें वजन बढ़ाने के लिए आपको दिन भर की कैलोरीज में इजाफा करना होता है. ऐसे में हाई कैलोरीज फूड आपके लिए काफी लाभदायक साबित हो सकते हैं. ये नुस्खा आपकी दिनभर की कैलोरीज को बढ़ाता है और आपके शरीर को लंबे वक्त तक एनर्जी देता है. अगर हाई कैलोरीज फूड्स की बात करें तो इनमें- केला, सेब, पनीर, चीज़ आदि आते हैं.

इस बात का रखें खास ख्याल

अगर आपको दूध से समस्या है तो आप इस नुस्खें को ना लें. जिन लोगों को किसी तरह की मेडिकल कंडीश या फिर पाचनतंत्र से जुड़ी समस्या है वह लोग डॉक्टर की सलाह के बाद ही इस खास नुस्खें का सेवन करें. हेवी होने के कारण अगर आपको इसके सेवन के बाद कोई दिक्कत पेश आती है तो वजन बढ़ाने वाले इस नुस्खे का सेवन ना करें.

Trending news