Hair Loss Treatment: झड़ रहे हैं बाल तो अपनाएं आंवले से बना ये रामबाण नुस्खा
Advertisement

Hair Loss Treatment: झड़ रहे हैं बाल तो अपनाएं आंवले से बना ये रामबाण नुस्खा

Hair Loss Treatment: बाल झड़ने की समस्या काफी आम है. आजकल इस दिक्कत से काफी लोग जूझ रहे हैं. ऐसे में हम आपको ऐसा नुस्खा बताने वाले है जिसे अप्लाई कर के आप इस दिक्कत से निजात पा सकेंगे.

Hair Loss Treatment: झड़ रहे हैं बाल तो अपनाएं आंवले से बना ये रामबाण नुस्खा

Hair Loss Treatment: बाल टूटने से आजकल काफी लोग परेशान हैं. लोग इस दिक्कत से निजात पाने के लिए कई चीजें ट्राई करते हैं लेकिन कोई फायदा नहीं होता है. ऐसे में आज हम आपके लिए ऐसा नुस्खा लेकर आए हैं जिससे आपके बालों का टूटना रुक सकता है. अगर बालों के झड़ने के कारण की बात करें तो ये कई वजहों से झड़ते हैं. ऐसा देखा गया कुछ लोगों में प्रोटीन की कमी के कारण बाल झड़ते हैं, तो वहीं कुछ लोगों में खराब लाइफस्टाइल इसका कारण होता है. ऐसा भी देखा गया है बालों का झड़नाा अनुवांशिक (Genetically) भी होता है. यानी अगर आपके परिवार में लोगों के बाल झड़ते हैं तो हो सकता है ये चीज आपमें में भी दिखाई दे.

बाल झड़ने का इलाज (Hair Fall Treatment)

आंवला बालों के लिए काफी फायदेमंद माना जाता है. इसके लिए पहले आपको कुछ आंवला को काटकर पैन में डालना होगा जिसके बाद उसे 1 कप नारियल के तेल में फ्राइ करना होगा. इस मिश्रण को ठंडा कर लें और बोतल में भरकर रोजाना अपने बालों पर अप्लाई करें. ध्यान रहे अगर आपको कोई मेडिकल कंडीशन है तो इस नुस्खे को इस्तेमाल करने से पहले डॉक्टर की सलाह जरूर लें.

इन बातों का रखें खास ख्याल

- बालों के झड़ने की मेन वजह टेस्ट के बाद डॉक्टर की बता सकता है.
- अगर आपको किसी तरह की कोई मेडिकल कंडीन है तो इस नुस्खे को अप्लाई करने से पहले डॉक्टर की सलाह जरूर लें.
- बालों को झड़ने से बचाने के लिए सही डाइट बेहद जरूरी है. सभी आपकी डाइट में सबी पौष्टिक आहार होंगे तो बाल अपने आप झड़ने बंद हो जाएंगे.

नोट- ऊपर बताया गया नुस्खा आम जानकारी के अनुसार है. इसे इस्तेमाल करने से पहले एक बार डॉक्टर की सलाह जरूर लें. 

Trending news