Banana Benefits: शादीशुदा पुरुषों के लिए रामबाण है केला, ये है सेवन का खास तरीका
Advertisement

Banana Benefits: शादीशुदा पुरुषों के लिए रामबाण है केला, ये है सेवन का खास तरीका

Banana Benefits: केला खाने के कई फायदे हैं. लेकिन क्या आपको पता है कि केला शादीशुदा पुरुषों के लिए रामबाण से कम नहीं है. लेकिन इसको खाने का एक खास तरीका है. इसी के बारे में हम आपको जानकारी देने वाले हैं. चलिए जानते हैं.

Banana Benefits: शादीशुदा पुरुषों के लिए रामबाण है केला, ये है सेवन का खास तरीका

Banana Benefits: केले को सुपरफूड की कैटेगरी में रखा गया है. ये वजन कम करने वालों और वजन बढ़ाने वाले के लिए तो फायदेमंद है कि बल्कि ये शादीशुदा पुरुषों के लिए किसी तोहफे से कम नहीं है. केले में कई ऐसे पैष्टिक तत्व पाए जाते हैं जो खासतौर पर पुरुषों के लिए काफी लाभदायक होते हैं. स्टैमिना बढ़ाने के लिए अकसर केले की कुछ खास रेसेपीस का इस्तेमाल किया जाता है. आज हम आपको केले की एक खास रेसेपी के बारे में बताने वाले हैं जो शादीशुदा पुरुष कई तरह समस्या का निदान करने लिए इस्तेमाल कर सकते हैं. तो चलिए जानते हैं.

शादीशुदा पुरुषों के लिए रामबाण है केला

इस रेसेपी को तैयार करने के लिए आपको मुट्ठी भर काजू, इतने ही अखरोट, बादाम और तिल लेने होंगे. इन तीनों को अच्छे से ग्राइंड करके पाउडर बना लें. हर शाम 2 चम्मच पाउडर केले के शेक में मिलाकर पिएं और साथ में 10-12 मुनक्का भी रखें. कुछ ही दिन में आपको बेहतरीन रिजल्ट दिखने शुरू हो जाएंगे. ये रेसेपी स्टैमिना और कई पुरुषों की समस्या में बेहतरीन काम करती है. इस खाश शेक का सेवन आप सुबह नाश्ते में भी कर सकते हैं

केला खाने के दूसरे कई फायदे (Banana Benefits)

इसके अलावा अगर आप केले का सेवन रोजाना करते हैं तो आपको शरीर में कई तरह के फायदें होंगे. चलिए जानते हैं

- केला का सेवन रोजाना करने से आपके पेट की कई समस्याएं दूर हो जाएंगी. इसे प्रोबायोटिक फूड में शुमार किया जाता है जो पेट में गुड बैक्टीरिया की तादाद को बढ़ाने का काम करता है.
- इसके अलवा केले में कई ऐसे पौष्टिक तत्व पाए जाते हैं जो स्किन के लिए काफी लाभकारी हैं. केला स्किन पर ग्लो लाने का काम करता है. इसके साथ ही चेहरे से दाग धब्बे भी हटाता है.
- वजन बढ़ाने वाले भी केले को अपनी डाइट में शामिल कर सकते हैं. केले में अच्छी मात्रा में कैलोरीज पाई जाती हैं. जो वजन बढ़ाने में काफी मदद करती हैं.
- ऐसा दावा किया जाता है जो लोगो रोजाना केले का सेवन करते हैं उनका कोलेस्ट्रॉल लेवल कंट्रोल में रहती है.

ध्यान दें- अगर आपको किसी तरह की कोई मेडिकल कंडीशन है तो ऊप बताए गए नुस्खों का सेवन करने से पहले डॉक्टर की सलाह जरूर लें. गर्भवति महिलाएं इसका सेवन करने से पहले डॉक्टर की सलाह ले लें.

Trending news