क्या आप जानते हैं कि एप्पल क्यों अपने आईफोन को सितंबर के महीने में लांच करती है?
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2266076

क्या आप जानते हैं कि एप्पल क्यों अपने आईफोन को सितंबर के महीने में लांच करती है?

iPhone 13 के बाद से लगातार आईफोन अपने मॉडल को सितंबर के महीने में लांच कर रही है. हालांकि उससे पहले आईफोन अक्टूबर के महीने में अपने मॉडल को लांच किया करता था. 

क्या आप जानते हैं कि एप्पल क्यों अपने आईफोन को सितंबर के महीने में लांच करती है?

Why iPhone Release in September in India: आम तौर पर हर साल आईफोन अपने एक नए मॉडल को मार्केट में लांच करता है. आईफोन अपने मॉडल को सितंबर के महीने में ही लांच करता है. ऐसे में आपके मन में ये सवाल उठ रहा होगा कि आखिर आईफोन अपने एप्पल मोबाइल को क्यों सितंबर के महीने में ही लांच करता है. आईए जानते हैं. 

हॉलीडे को करना है टारगेट:
सितंबर के महीने के बाद भारत में छुट्टियों की शुरुआत हो जाती है. दशहरा, दिवाली और क्रिसमस की वजह से लोग काफी मार्केटिंग करते हैं. इन त्योहारों में लोग एक दूसरे को गिफ्ट भी देते हैं. वहीं कुछ लोग अपनी प्रेमिका को भी शौक से आईफोन गिफ्ट करते हैं. 

कंपनी का प्रोडक्शन साइकल:
आईफोन को सितंबर के महीने में लांच करने का दूसरा सबसे बड़ा कारण उसका प्रोडक्शन साइकल है. कंपनी प्रोडक्शन से पहले अपने मॉडल की टेस्टिंग और रिसर्च को सितंबर तक कंप्लीट कर लेती है. जिसके बाद आईफोन अपने नए मॉडल को सितंबर या अक्टूबर में लांच करती है. 

कॉलेज में जाने वाले नए बच्चों पर फोकस: 
इसके अलावा अगर बात करूं तो आईफोन अपने मॉडल को इस महीने इसलिए लांच करती है क्योंकि इस महीने ज्यादातर स्कूल-कॉलेज के सेशन शुरू होते हैं. बच्चे अपने मां-बाप से कॉलेज जाने से पहले आईफोन खरीदने की जिद करते हैं. क्योंकि बच्चों के बीच आईफोन का काफी क्रेज है. 

 

Trending news