Samsung, HTC और APPLE के इन मोबाइल्स पर 31 दिसम्बर से बंद हो जाएगा WhatsApp
Advertisement

Samsung, HTC और APPLE के इन मोबाइल्स पर 31 दिसम्बर से बंद हो जाएगा WhatsApp

WhatsApp to end support for old Samsung phones: Samsung के जिन मोबाइल से व्हाट्सएप सपोर्ट हटा लिया जाएगा, उनमें  सैमसंग के सात स्मार्टफोन शामिल हैं जो 2011, 2012 और 2013 में लॉन्च  किए गए थे.

अलामती तस्वीर

नई दिल्ली:  मेटा के स्वामित्व वाला व्हाट्सएप बहुत जल्द पुराने सैमसंग फोन पर व्हाट्सएप चलाने की सुविधा समाप्त कर देगा, क्योंकि कंपनी जल्द ही उन एंड्रॉइड स्मार्टफोन के लिए अपना सपोर्ट वापस ले लेगी, जो एंड्रॉइड 5.0 लॉलीपॉप  संस्करण से पुराने होंगे.  कंपनी के मुताबिक, samsung के जिन मोबाइल से व्हाट्सएप सपोर्ट हटा लिया जाएगा उनमें  सैमसंग के सात स्मार्टफोन शामिल हैं जो 2011, 2012 और 2013 में लॉन्च  किए गए थे.

इन उपकरणों में गैलेक्सी ऐस 2, गैलेक्सी कोर, गैलेक्सी एस2, गैलेक्सी एस 3 मिनी, गैलेक्सी ट्रेंड II,गैलेक्सी ट्रेंड लाइट और गैलेक्सी एक्सकवर 2 शामिल हैं. 
इन सभी उपकरणों को Android 4.x में अपग्रेड किया गया था, जो कंपनी का अंतिम प्रमुख Android OS अपडेट था. 
रिपोर्ट की माने तो 31 दिसंबर 2022 के बाद इन फोन्स पर WhatsApp काम करना बंद कर देगा. 

रिपोर्ट में दावा किया गया है कि samsung के अलावा दूसरे  स्मार्टफोन जो अब व्हाट्सएप को  सपोर्ट  नहीं करेंगे, उनमें Apple, HTC, हुआवेई, लेनोवो, एलजी और सोनी के मोबाइल भी शामिल हैं.  इस बीच, कहा गया है कि  व्हाट्सएप एक नई सुविधा पर काम कर रहा है जो यूज़र्स  को डेस्कटॉप बीटा पर स्थिति अपडेट की रिपोर्ट करने की क्षमता प्रदान करेगा. 
WABetaInfo की रिपोर्ट के मुताबिक, नया फीचर यूजर्स को स्टेटस सेक्शन में एक नए मेन्यू में स्टेटस अपडेट की रिपोर्ट करने की इज़ाज़त देगा.  अगर यूज़र्स किसी भी संदिग्ध अपडेट को देखता  है] जो सेवा की शर्तों का उल्लंघन कर सकता है, तो वे इसे नए विकल्प के साथ मॉडरेशन टीम को रिपोर्ट कर सकता है. 

Zee Salaam

Trending news