WhatsApp लांच करने वाला है तीन फीचर, और ज्यादा सेक्योर होगा आपका अकाउंट
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1300674

WhatsApp लांच करने वाला है तीन फीचर, और ज्यादा सेक्योर होगा आपका अकाउंट

WhatsApp इन दिनों तीन नए फीचर पर काम कर रहा है. ये तीनों फीचर सिक्योरिटी से जुड़े हुए हैं. इसके जरिए आप ऑनलाइन पर कंट्रोल कर सकेंगे. इसके अलावा ग्रुप के ताल्लुक से कई अपडेट आ रहे हैं.

Whatsapp

WhatsApp मैसेजिंग एप लगातार लोगों की पहली पसंद बना हुआ है. इसकी बड़ी वजह यह है कि यह प्लेटफॉर्म अपने अंदर कई सारे बदलाव करता रहता है. हाल ही में मेटा के फाउंडर मार्क जुकरबर्ग ने कहा है कि वह WhatsApp में कई बदलाव करने जा रहे हैं. उनके मुताबित "हम आपके मैसेजेस को प्रोटेक्ट करने के लिए नए-नए तरीके बनाते रहेंगे और उन्हें फेस-टू-फेस बातों की तरह प्राइवेट और सिक्योर रखेंगे." आइए जानते हैं इनके बारे में. 

जिसे चाहें उसे दिखें Online

WhatsApp अपने यूजर को यह सुविधा देगा कि वह जिसे चाहे ऑनलाइन दिखे. जिसे वह ऑनलाइन न दिखना चाहे तो न दिखे. यूजर तय करेगा कि उसे कौन Online देख सकता है कौन नहीं. यह फीचर इसी महीने शुरू हो जाएगा.

बिना नोटिफिकेशन के ग्रुप से लेफ्ट लें

अब तक यह होता था कि अगर आप किसी ग्रुप से लेफ्ट लेते हैं तो ग्रुप में मौजूद सभी लोगों को नोटिफिकेशन जाती है. लेकिन अब WhatsApp ऐसा फीचर ला रहा है जिसके तहत अगर आप ग्रुप से लेफ्ट लेते हैं तो सिर्फ एडमिन को पता चलेगा कि आपने लेफ्ट ले लिया है बाकी किसी को पता नहीं चलेगा.

यह भी पढ़ें:  उर्वशी और पंत की "नोक-झोंक" पर लोगों ने बनाए फनी मीम्स, पढ़ कर हो जाएंगे लोटपोट

व्यू वन्स मैसेज का स्क्रीन शॉट ब्लॉक

अभी सुविधा ये है कि अगर हम किसी को व्यू वन्स मैसेज भेजते हैं तो वह बिना किसी डिजिटल रिकॉर्ड रखे एक बार मैसेज दिखता है. लेकिन इसका स्क्रीन शॉट लिया जा सकता है. लेकिन नए फीचर के आ जाने से व्यू वन्स मैसेज का स्क्रीन शॉट नहीं लिया जा सकेगा. इससे लोगों की सिक्योरिटी में इजाफा होगा. यह भीचर अबी टेस्टिंग मोड में है. 

ग्रुप में कोई नहीं देख पाएगा नंबर

WhatsApp एक नए फीचर पर काम कर रहा है. इसके तहत अगर आप किसी भी ग्रुप में जुड़ेंगे तो कोई भी आपका नंबर नहीं देख पाएगा. अभी तक होता ये था कि अगर किसी ग्रुप से जुड़ते हैं तो ग्रुप का कोई भी मेंबर आपका नंबर ले सकता है.

इसी तरह की और खबरों को पढ़ने के लिए Zeesalaam.in पर विजिट करें.

Trending news