ट्विटर बेचना चाहते हैं एलन मस्क: BBC के साथ इंटरव्यू में बताया क्यों निकाले हजारों कर्मचारी
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1649928

ट्विटर बेचना चाहते हैं एलन मस्क: BBC के साथ इंटरव्यू में बताया क्यों निकाले हजारों कर्मचारी

Elon Musk: ट्विटर के मालिक एलन मस्क हाल ही में एक इंटरव्यू के दौरान कहा है कि वो ट्विटर बेचना चाहते हैं. इस दौरान उन्होंने यह भी बताया कि आखिर उन्होंने हजारों की तादाद में कर्मचारियों को कंपनी से बाहर का रास्ता क्यों दिखाया. 

ट्विटर बेचना चाहते हैं एलन मस्क: BBC के साथ इंटरव्यू में बताया क्यों निकाले हजारों कर्मचारी

Elon Musk: हाल ही में माइक्रो ब्लॉगिंग साइट ट्विटर को खरीदने वाले एलन मस्क (Elon Musk) का कहना है कि वो ट्विटर को बेच भी सकते हैं. हाल ही में उन्होंने इस बात का इशारा दिया है. मस्क ने कहा है कि अगर उन्हें कोई मुनासिब खरीदार मिला तो वो अपनी कंपनी को बेच देंगे. यह बीबीसी को दिए एक इंटरव्यू में बताया है कि काम ज्यादा होने की वजह से कभी-कभी अपने दफ्तर में ही सोना पड़ जाता है. 

कर्मचारियों को नौकरी से निकालने के सवाल पर उन्होंने कहा कि जिस वक्त उन्होंने ट्विटर खरीदा था तो उस वक्त कर्मचारियों की तादाद 8 हजार से ज्यादा थी और अब यह तादाद कम होकर लगभग 1500 रह गई है. उन्होंने कहा कि कर्मचारियों को निकालने के कदम से मुझे कोई खुशी नहीं हुई. बल्कि यह एक तकलीफ देने वाला कदम था लेकिन हमारे पास कोई दूसरा रास्ता नहीं था.

ट्विटर के मालिक अक्सर चर्चा में रहते हैं और अपने विवादास्पद ट्वीट्स के लिए उनकी आलोचना की जाती है. इस बारे में उन्होंने कहा, 'मुझे लगता है कि मुझे रात तीन बजे के बाद ट्वीट नहीं करना चाहिए.' उन्होंने कहा, "अगर आप कुछ ऐसा ट्वीट करने जा रहे हैं जो विवादास्पद हो सकता है, तो इसे ड्राफ्ट में सेव करें और फिर देखें कि क्या आप इसे अगले दिन भी ट्वीट करना चाहते हैं."

ध्यान रहे कि कार कंपनी टेस्ला और रॉकेट फर्म स्पेसएक्स के मालिक एलोन मस्क ने ट्विटर को पिछले साल अक्टूबर में 44 अरब डॉलर में खरीदा था. ट्विटर खरीदने के बाद से ही एलन मस्क चर्चा में बने हुए हैं. उन्होंने सबसे पहले ट्विटर में छंटनी शुरू की और फिर उसके ट्विटर फंकशंस में भी कुछ बदलाव किए. हाल ही में उनका एक कदम ट्विटर ब्लू खूब चर्चा में है. उन्होंने ट्विटपर वेरिफिकेशन टिक (Blue Tick) को पेड कर दिया है. अब कोई भी शख्स ब्लू टिक हासिल कर सकता है. बस उसके लिए तय रकम अदा करनी होगी. 

ZEE SALAAM LIVE TV

Trending news