Blue Tick: 1 अप्रैल को ब्लू टिक हटने का फैसला निकला अप्रैल फूल? पढ़िए खबर
Advertisement

Blue Tick: 1 अप्रैल को ब्लू टिक हटने का फैसला निकला अप्रैल फूल? पढ़िए खबर

Twitter Blue Tick: ट्विटर की तरफ से कहा गया था कि 1 अप्रैल से सिर्फ उन लोगों के पास ट्विटर ब्लू टिक बाकी रहेंगे जो इसकी फीस अदा करेंगे. अन्य लोगों से ब्लू टिक वापस ले लिए जाएंगे. 

Blue Tick: 1 अप्रैल को ब्लू टिक हटने का फैसला निकला अप्रैल फूल? पढ़िए खबर

Twitter Blue Tick: ट्विटर ने पिछले हफ्ते ऐलान किया 1 अप्रैल को पुराने नियम के तहत दिए गए वेरिफिकेशन 'ब्लू टिक' सभी यूजर्स से वापस ले लिए जाएंगे और उन्हीं लोगों को नए 'ब्लू टिक' दिए जाएंगे जो इसके लिए फीस की अदायगी करेंगे. हालांकि आज 2 अप्रैल होने के बावजूद ज्यादातर यूजर्स के ब्लू टिक बाकी हैं. ऐसे में हर मुद्दे की तरह इस मुद्दे पर भी लोगों के जबरदस्त रिएक्शन देखने को मिल रहे हैं. 

एक ट्वीट में, जॉन गेलर ने अन्य यूजर्स को सलाह दी कि वे 'ब्लू टिक खरीदने के बजाय पैसे का इस्तेमाल किताब खरीदने में करें.' बदले में आपको बहुत कुछ मिलेगा. अनुपम गुप्ता ने अपने ट्वीट में लिखा, "कल से ब्लू टिक बुद्धि का नहीं बल्कि धन का प्रतीक होगा." माइकल ब्लैकसन ने एक मजेदार ट्वीट में लिखा: "मेरा ब्लू टिक वापस ले लो क्योंकि जब मैं कुछ पागल ट्वीट करता हूं, तो मैं कहूंगा कि यह मैं नहीं हूं."

जान पर खेलकर राम मंदिर बचाने वाले AIMIM सांसद का बड़ा बयान, धीरेंद्र शास्त्री को लेकर कही बड़ी बात

ट्विटर पर बड़ी तादाद में यूजर्स ऐसे भी हैं जो इस बात से परेशान हैं कि 1 अप्रैल को शुरू हुए कई घंटे हो चुके हैं, लेकिन पैसा जमा नहीं होने के बावजूद उनका 'ब्लू टिक' अभी भी बना हुआ है. पाकिस्तानी पत्रकार फातिमा नाजिश ने एक ट्वीट में लिखा है 1 अप्रैल कहीं है, ब्लू टिक हटाने के संबंध में एलोन मस्क को अप्रैल फूल के रूप में ट्वीट न करें.' लियाना जैकब ने भी कुछ ऐसे ही कहा और लिखा, 'शायद आज ब्लू टिक वापस लेने की खबर अप्रैल फूल का मजाक है?'

ट्विटर पर नज़र डालने पर यह भी पता चलता है कि बड़ी तादाद में यूजर्स के पास अभी भी अपने पुराने वेरिफिकेशन टिक हैं और इस बारे में ट्विटर की तरफ से कोई नया बयान सामने नहीं आया है. हालांकि एक खबर यह भी है कि ट्विटर की तरफ न्यूयॉर्क टाइम्स का ब्लू टिक हटा दिया गया है. क्योंकि उनकी तरफ इसकी फीस अदा नहीं की गई थी. 

ZEE SALAAM LIVE TV

Trending news