Hrithik Roshan Birthday:ऋतिक को क्यों कहा जाता है, बॉलीवुड का ग्रीक गॉड?
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2052174

Hrithik Roshan Birthday:ऋतिक को क्यों कहा जाता है, बॉलीवुड का ग्रीक गॉड?

Hrithik Roshan Birthday: बॉलीवुड के सबसे हैंडसम हंक एक्टर ऋतिक रोशन आज 50 साल के हो गए हैं. कोई उन्हें देखकर उनकी उम्र का अंदाजा नही लगा सकता कि उनकी उम्र इतनी ज्यादा है.

Hrithik Roshan Birthday:ऋतिक को क्यों कहा जाता है, बॉलीवुड का ग्रीक गॉड?

Hrithik Roshan Birthday: बॉलीवुड एक्टर ऋतिक रोशन 10 जनवरी यानि आज अपना 50वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रहे हैं. यूं तो ऋतिक रोशन भारत के तीसरे सबसे अमीर एक्टर हैं. ऋतिक रोशन सबसे फिट और हैंडसम एक्टर्स की लिस्ट आते हैं. एक्टर ऋतिक रोशन ग्रीक गॉड' के नाम से मशहूर हैं और आज नीली आंखों वाले ऋतिक रोशन आज अपना जन्म दिन मना रहे हैं, चलिए आपको बताते है कि ऋतिक रोशन के बारे मे कुछ खास बातें.   

इस फिल्म से किया था, बॉलीवुड में डेब्यू
ऋतिक रोशन ने साल 2000 में 'कहो ना प्यार' से बॉलीवुड में डेब्यू किया था. कहो न प्यार है (Kaho Naa Pyaar Hai) से ऋतिक रोशन (Hrithik Roshan) अमीषा पटेल (Ameesha Patel) की जबरदस्त जोड़ी देखने को मिली थी. जिसके बाद ऋतिक रोशन रातों-रात लोगों के दिलों पर छा गए.  ऋतिक चाइल्ड आर्टिस्ट के तौर पर भी कार्य कर चुके है. 

कैसा रहा है, ऋतिक रोशन का फिल्मी सफर 
बॉलीवुड में डेब्यू करने से पहले ऋतिक रोशन अपने पिता राकेश रोशन को असिस्ट करते थे. इतने बड़े डायरेक्टर के बेटे होने के बावजूद ऋतिक रोशन सेट पर झाडू लगाने का काम किया करते थे, और कभी-कभी सेट सेट पर चाय पिलाने का भी काम किया करते थे. उन्होंने दो फिल्में 'कोयला' और 'करण अर्जुन' के लिए काम किया है.

ऋतिक को क्यों कहा जाता है बॉलीवुड का ग्रीक गॉड
ऋतिक रोशन को हॉलीवुड स्टार और कई ऐतिहासिक शख्सियतों से जोड़ा जाता है, ऋतिक को देखकर लोग अक्सर उनकी तारीफ में उन्हें ग्रीक गॉड कहते हैं.ऋतिक चेहरा बेहद ही शार्प है और जॉ लाइन एकदम क्लियर है. और ऋतिक रोशन की हरी आंखें उनके चहरे पर चार चांद लगाती है.
इसी वजह ऋतिक को बॉलीवुड का ग्रीक गॉड कहा जाता है.

ऋतिक के दो अंगूठे हैं की खास बात 
ऋतिक के दो अंगूठे हैं जिस वजह से ऋतिक खुद को लकी भी मानते हैं. ऋतिक बचपन में बोलने में हकलाते थे.लेकिन अब ऋतिक हर किसी के दिलो पर राज करते है. ऋतिक के करोड़ो फैंस उनके दिवाने है. लड़कियों से ज्यादा लड़के ऋतिक के लुक्स, एक्टिंग, दीवाने हैं. 

ऋतिक की फिल्में 
ऋतिक साल 2000 में आई फिल्म 'कहो ना प्यार है' से अपने करियर की शुरुआत की थी. ऋतिक ने  कई हिट फिल्में की हैं. 'जोधा अकबर', 'सुपर 30', 'काबिल', 'धूम' और 'जिंदगी ना मिलेगी दोबारा' विक्रम वेधा' जैसी तमाम फिल्मो में काम किया है ऋतिक की आने वाली फिल्म है फाइटर में नजर आयेंगे. जिसमे ऋतिक रोशन और दीपिका पादुकोण (Deepika Padukone)पहली बार के साथ होगे रिपोर्ट्स के अनुसार यह फिल्म को इंडिया की पहली एरियल एक्शन फिल्म बताया जा रहा है.

Trending news