कौन थे सिंगर KK? कोलकाता में लाइव कंसर्ट के दौरान दिल का दौरान पड़ने से हुई मौत
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1203860

कौन थे सिंगर KK? कोलकाता में लाइव कंसर्ट के दौरान दिल का दौरान पड़ने से हुई मौत

Singer KK Death in Kolkata Concert: बॉलीवुड के मशहूर सिंगर केके का निधन कोलकाता में लाइव कंसर्ट के दौरान दिल का दौरा पड़ने से हुआ है. साल 1970 में जन्मे केके ने 31 मई 2022 को आखिरी सांसे लीं.

File PHOTO

Singer KK Biography: इस हफ्ते देश के संगीत प्रेमियों के लिए दो बुरी खबरें रहीं. पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला की हत्या के बाद संगीत जगत को एक और बड़ा झटका लगा है. मशहूर प्लेबैक सिंगर केके का अचानक निधन होने की वजह से देश में संगीत प्रेमियों में गम की लहर दौड़ गई है. बताया जा रहा है कि केके का निधन कोलकाता में लाइव कंसर्ट के दौरान दिल का दौरा पड़ने से हुआ है. साल 1970 में जन्मे केके ने 31 मई 2022 को आखिरी सांसे लीं. केके का पूरा नाम कृष्णकुमार कुन्नथ था. उनका जन्म त्रिश्शूर (केरल) में हुआ था. 

भारतीय टीम क्रिकेट टीम के लिए गाया था गाना

केके के पिता का नाम सीएस नायर और माता  का नाम कनाकवाल्ली था. केके एक मलयालम परिवार से आते हैं लेकिन उनकी परवरिश राजधानी दिल्ली में ही हुई थी. केके दुनियाभर में अपनी आवाज़ के जादू के लिए पहचाने जाते हैं. उन्होंने साल 1999 में क्रिकेट वर्ल्डकप के दौरान हिंदुस्तानी टीम के लिए "जोश ऑफ इंडिया" गाना भी गाया था. 

डॉक्टर बनना चाहते थे केके

एक जानकारी के मुताबिक जब केके कक्षा 2 में थे तो उन्होंने अपना परफॉर्मेंस दी थी. बेहतरीन आवाज़ के मालिक केके को बहुत जल्द कुछ विज्ञापन एजेंसियों की तरफ से ऑफर मिलने लगे थे. एक जानकारी यह भी है कि केके पहले एक डॉक्टर बनना चाहते थे. 

3500 से ज्यादा विज्ञापनों में दी अपनी आवाज़

उनके गानों की बात करें तो केके ने हिंदी फिल्मों में करीब 250 गाने गाए हैं और 50 से भी ज्यादा तेलुगु भाषा के लिए गाए हैं. इसके अलावा उनका एक बड़ा रिकॉर्ड यह रहा है कि उन्होंने 11 हिंदुस्तानी भाषाओं में साढ़े तीन हजार से भी ज्यादा विज्ञापनों में गाया है. 

ZEE SALAAM LIVE TV

Trending news