पहलवानों के सपोर्ट में स्वरा के साथ आए ये एक्टर, सत्ताधारी नेताओं से पूछे तीखे सवाल
Advertisement

पहलवानों के सपोर्ट में स्वरा के साथ आए ये एक्टर, सत्ताधारी नेताओं से पूछे तीखे सवाल

Swara Bhaskar Supports Wrestler: पहलवानों के खिलाफ हुए यौन शोषण मामले में बॉलीवुड एक्ट्रेस स्वरा भास्कर आ गई हैं. उन्होंने पहलवानों को अपना सपोर्ट दिया है और देश के नेताओं की आलोचना की है.

पहलवानों के सपोर्ट में स्वरा के साथ आए ये एक्टर, सत्ताधारी नेताओं से पूछे तीखे सवाल

Swara Bhaskar Supports Wrestler: भारतीय कुश्ती महासंघ के पहलवानों के साथ शोषण के मामले में हर रोज नई अपेडट आ रही है. अब इस मामले में बॉलीवुड की भी एंट्री हो गई है. बॉलीवुड की एक्ट्रेस स्वरा भास्कर पहलवानों के सपोर्ट में उतरी हैं. उन्होंने कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष बृज भूषण शरण सिंह खिलाफ कई खुलासे किए हैं. एक्टर सोनू सूद ने भी पहलवानों को सपोर्ट किया है.

पहलवानों के सपोर्ट में स्वरा

स्वरा भास्कर ने पहलवानों के समर्थन में सोशल मीडिया पर एक पोस्ट की है जिसमें उन्होंने लिखा है कि "शर्मनाक है कि हमारे टॉप अंतर्राष्ट्रीय एथलीटों को यौन उत्पीड़न के खिलाफ सड़कों पर विरोध करने के लिए मजबूर किया जाता है, लेकिन आरोपी भाजपा सांसद को सरकार द्वारा लगातार बचाया जा रहा है. #IStandWithMyChampions, बर्खास्त करें और जांच करें #BrijBhushanSharanSingh."

सांसद ने नहीं दिया इस्तीफा

स्वरा ने इंस्टाग्राम पर एक वीडियो शेयर किया है. इसमें उन्होंने कहा है कि "भाजपा सांसद बृजभूषण शरण सिंह पर कई पहलवानों ने इल्जाम लगाए हैं लेकिन अभी तक उनके खिलाफ कोई कार्यवाई नहीं हुई है. उन्होंने अभी तक इस्तीफा नहीं दिया है. इनके खिलाफ केस दर्ज नहीं हुआ है. 30 अप्रैल से टॉप अंतर्राष्ट्रीय पहलवान दोबारा विरोध प्रदर्शन करने के लिए मजबूर हो गए हैं."

यह भी पढ़ें: BJP सांसद और कोचों के खिलाफ दो FIR दर्ज, पहलवान विवाद मामले में लगीं ये संगीन धाराएं

पहलवानों से कोई नहीं कर रहा बात

स्वरा ने आगे कहा है कि "हर शख्स की आवाज सुननी चाहिए लेकिन अगर अंतरराष्ट्रीय एथलीट का ये हाल है तो सोचिए कि एक आम लड़की का क्या हाल होगा. कैसे कोई एक इंसान यौन उत्पीड़न के खिलाफ आवाज उठा सकता है. जब ये खिलाड़ी मेडल जीतकर आते हैं तो इनसे बात करने में और इनके साथ फोटो खिंचवाने में किसी नेता को कोई दिक्कत नहीं होती है लेकिन जब इतने संगीन मामले सामने आए हैं, तब कोई भी सत्ताधारी नेता इनसे बात नहीं करना चाह रहा है?"

ये एक्टर सपोर्ट में

स्वरा के अलावा एक्टर सोनू सूद ने धरना दे रहे पहलवानों के समर्थन में लिखा था कि "देश के खिलाड़ी अन्याय के खिलाफ कुश्ती की लड़ाई जरूर जीतेंगे. जय हिन्द." इससे पहले एक्ट्रेस पूजा भट्ट ने भारतीय ओलंपिक संघ (IOA) की अध्यक्ष पी. टी. उषा की आलोचना की थी. पी. टी. उषा ने पहलवानों के प्रदर्शन को गलत बताया था.

दो FIR दर्ज हुईं

ख्याल रहे कि 7 महिला पहलवानों ने भारतीय कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष और कोचों पर यौन उत्पीड़न का इल्जाम लगाया है. इन लोगों के खिलाफ कार्रवाई न होने के खिलाफ पहलवान संगीता फोगट, विनेश फोगट, साक्षी मलिक, बजरंग पुनिया और कई दूसरे लोग जंतर-मंतर पर विरोध कर रहे हैं. इस मामले में भाजपा सांसद बृजभूषण शरण सिंह और कोचों के खिला (POCSO Act) के तहत खिलाफ कथित तौर पर केस दर्ज कर लिया गया है.

Zee Salaam Live TV:

Trending news