'डबल XL' फिल्म के लिए हुमा कुरैशी और सोनाक्षी सिन्हा को बढ़ाना पड़ा इतना वजन!
Advertisement

'डबल XL' फिल्म के लिए हुमा कुरैशी और सोनाक्षी सिन्हा को बढ़ाना पड़ा इतना वजन!

Sonakshi Sinha and Huma Qureshi gain weight in 'Double XL: फिल्म के निर्देशक सतराम रमानी ने बताया है कि फिल्मों में काम करने वाले एक्टर्स अक्सर डाइटिंग करते हैं, लेकिन सोनाक्षी सिन्हा और हुमा कुरैशी को लगभग 15 किलो वजन बढ़ाने के लिए कहा था.

हुमा कुरैशी और सोनाक्षी सिन्हा

मुंबईः फिल्म अदाकारा हुमा कुरैशी और सोनाक्षी सिन्हा  ’डबल एक्सएल’ फिल्म में साथ-साथ काम कर रही हैं. इस फिल्म में मोटी यानी ओवरवेट लड़कियों के सामने आने वाली परेशानियों को दिखाया गया है. हुमा और सोनाक्षी दोनों पहले से हेल्दी हैं, वह दोनों जीरो फिगर में भरोसा नहीं रखती हैं. इसके बावजूद फिल्म के किरदार की मांग के मुताबिक हुमा कुरैशी और सोनाक्षी सिन्हा दोनों को अपना वजन बढ़ाना पड़ा है. फिल्म के निर्देशक सतराम रमानी ने बताया है कि कैसे उन्होंने एक्ट्रेस सोनाक्षी सिन्हा और हुमा कुरैशी को लगभग 15 किलो वजन बढ़ाने के लिए कहा था. अक्सर ऐसा देखा जाता है कि फिल्म के एक्टर या एक्ट्रेस अपनी किरदार के लिए सख्त डाइट शेड्यूल को फॉलो करते हैं, लेकिन सोनाक्षी और हुमा को इसके ठीक बरअक्स करना पड़ा है.

’बॉडीगार्ड’, ’हेलमेट’ और ’रेडी’ जैसी फिल्मों बनाने वाले सतराम कहते हैं, “हमने हमेशा ऐसे उदाहरणों के बारे में सुना है जब निर्माता अपनी फिल्म की नायिकाओं को अपने आहार को सीमित करने के लिए कहते हैं, लेकिन ’डबल एक्सएल’ की फिलॉसफी यह है कि सपनों को किसी भी साइज में रखने की जरूरत नहीं है. इस तरह इसने मुझे तलाशने की आजादी प्रदान की है और मैं चाहता था कि मेरी फिल्म की अभिनेत्रियां प्रामाणिक दिखें.“

सतराम का कहना है कि ज्यादातर एक्टर को अपना वजन कम करने के लिए कहा जाता है, लेकिन मेरी फिल्म की पटकथा ऐसी थी कि हमे ज्यादा वजनदार एक्ट्रेस दिखाने के लिए हुमा और सोनाक्षी दोनों की जरूरत थी. उन्होंने आगे कहा, “इसलिए, मैंने उन्हें 13-15 किलोग्राम वजन बढ़ाने के लिए कहा और उन्हें और ज्यादा खाना खाने के लिए प्रेरित किया. उन्होंने कहा कि न सिर्फ लंदन में शूटिंग के दौरान, बल्कि हमारे अन्य लोकेशन पर शूटिंग के  दौरान भी, मैंने सुनिश्चित किया कि वे अपने पात्रों के लिए सहज महसूस करें. डबल एक्सएल में जहीर इकबाल और महत राघवेंद्र ने अपना अभिनय किया है. यह फिल्म 4 नवंबर को सिनेमाघरों में प्रदर्शित होगी.

ऐसी ही दिलचस्प खबरों के लिए विजिट करें zeesalaam.in 

Trending news