Sidhu Moose Wala Birthday: शुभदीप सिंह सिद्धू कैसे बन गया पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1215641

Sidhu Moose Wala Birthday: शुभदीप सिंह सिद्धू कैसे बन गया पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला

Sidhu Moose Wala Birthday: सिद्धू मूसेवाला ने सिंगर के तौर पर अपने करियर के शुरुआत ‘जी वेगन’ से की. हालांकि इससे पहले वह मशहूर गाने ‘लाइसेंस’ में बतौर लिरिक्स राइटर भी काम चुके थे. 

Sidhu Moose Wala Birthday: शुभदीप सिंह सिद्धू कैसे बन गया पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला

Sidhu Moose Wala Birthday: मशहूर पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला का आज जन्मदिन है. पिछले 29 मई को गोली मार कर उनका कत्ल कर लिया गया था. अगर आज वो हमारे बीच होते तो 29वां जन्मदिन मना रहे होते लेकिन एक घटना ने सब कुछ बदल कर रख दिया. आज जब सिद्धू हमारे बीच नहीं हैं, देश-विदेश में उनके फैंस उनके जन्मदिन के मौके पर उनको याद कर रहे हैं. भले ही सिद्धू मूसेवाला आज हमारे बीच नहीं है, लेकिन उनके गानों ने लोगों के दिलों में जो अपनी जगह बनाई है वो हजारों सालों तक जिंदी रहेगी. आइए उनके जन्मदिन के मौके पर जानते हैं हम उनके सफर के बारे में कुछ खास....

शुभदीप सिंह सिद्धू कैसे हुए सिद्धू मूसेवाला
सिद्धू मूसेवाला की पैदाइश 11 जून 1993 को हुई. उनका पूरा नाम शुभदीप सिंह सिद्धू है. दरअसल सिद्धू पंजाब के मानसा जिले के मूसा गांव के रहने वाले हैं, इसलिए सिद्धू मूसेवाला के तौर पर उन्हें शोहरत मिली और नाम ही सिद्धू मूसेवाला पड़ गया. सिद्धू मूसेवाला ने अपने गानों बदौलत युवाओं के दरमिया काफी मशहूर हुए, हालांकि उन पर अक्सर अपने गानों के जरिए गन-कल्चर को बढ़ावा देने के आरोप भी लगते रहे.

कहां से शुरू हुआ मूसेवाला का करियर
सिद्धू मूसेवाला ने सिंगर के तौर पर अपने करियर के शुरुआत ‘जी वेगन’ से की. हालांकि इससे पहले वह मशहूर गाने ‘लाइसेंस’ में बतौर लिरिक्स राइटर भी काम चुके थे. सिद्धू मूसेवाला ने अपने गानों की बदौलत काफी नाम कमाया. ये उनकी शोहरत का मुंह बोलता सबूत था कि साल 2020 में उन्हें द गार्जियन द्वारा 50 नए कलाकारों में नॉमिनेशन मिला.

ये भी पढ़ें: Watch: महान सिंगर जस्टिन बीबर हुए इस बीमारी से पीड़ित, बोल- "दुआओं में याद रखें"

विवादों ने नहीं छोड़ा साथ
मूसेवाला ने "निंजा लाइसेंस" गीत लिखकर अपने करियर की शुरुआत की थी, लेकिन अपने गानों को लेकर वह कई बार विवादों में घिरे रहे. सिद्धू के गाने 'संजू' की वजह से जुलाई 2020 में विवाद खड़ा हो गया था. यह गाना एके-47 फायरिंग मामले में सिद्धू मूसेवाला को जमानत मिलने के बाद रिलीज हुआ था, उन्होंने सोशल मीडिया पर रिलीज हुए गाने में अपनी तुलना अभिनेता संजय दत्त से की थी. साल 2019 में माई भागो गीत में टिप्पणी पर फंस गए थे. साल 2020 में पखियां-2 गीत में युवाओं को भड़काने का लगा आरोप था. फिर साल 2022 में जब उन्हें विधानसभा चुनाव में हार मिली तो वह अपने में शब्द 'गद्दार' इस्तेमाल करने पर घिर गए. 

सियासत में एंट्री और हार
दिसंबर 2021 में सिद्धू मूसेवाला शामिल हो गए थे. फिर साल 2022 में कांग्रेस ने मानसा से सिटिंग विधायक नज़र सिंह मनशाहिया का टिकट काटकर मूसेवाला पर भरोसा जताया था. हालांकि चुनाव में मूसेवाला हार गए.

ये भी पढ़ें: इंटरनेट की स्पीड से हैं परेशान? अभी करें ये बदलाव, Speed हो जाएगी सुपरफास्ट

कहां तक पहुंचा जांच का मामला
गौरतलब है कि सिद्धू मूसेवाला हत्या केस की जांच जारी है. इस केस में पुलिस ने मूसेवाला को गोली मारने वाले एक शूटर को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस की ओर से दी गई जानकारी के अनुसार सिद्धू मूसेवाला को गोली मारने वाले आठ शूटरों में से एक की गिरफ्तारी की गई है. 

Zee Salaam Live TV:

Trending news