Shahrukh Khan: नए संसद भवन के उद्घाटन पर शाहरुख ने जीता दिल, मानी पीएम मोदी का यह बात
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1714353

Shahrukh Khan: नए संसद भवन के उद्घाटन पर शाहरुख ने जीता दिल, मानी पीएम मोदी का यह बात

New Parliament Building Video: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लोगों से अपील की थी कि वो नए संसद भवन के वीडियो को अपनी आवाज देकर शेयर करें. ऐसे में पठान यानी शाहरुख खान ने भी वीडियो को अपनी आवाज दी है. देखिए वीडियो

Shahrukh Khan: नए संसद भवन के उद्घाटन पर शाहरुख ने जीता दिल, मानी पीएम मोदी का यह बात

Shahrukh Khan's Voice on Parliament Video: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज यानी 28 मई को नए संसद भवन का उद्घाटन कर दिया है. इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लोगों से संसद भवन के वीडियो को अपनी आवाज देकर शेयर करने को कहा था. पीएम मोदी की इस बात पर अमल करते हुए बॉलीवुड किंग शाहरुख खान ने भी वीडियो शेयर किया है. "पठान" ने अपनी शानदार आवाज में संसद के वीडियो को शेयर किया है. 

शाहरुख खान ने यह वीडियो अपने ट्विटर हैंडल से 27 मई को शेयर किया है. जिसे उनके चाहने वाले खूब शेयर कर रहे हैं. शाहरुख खान ने इस वीडियो को आवाज देते हुए कहा,"भारत का नया संसद भवन, हमारी उम्मीदों का नया घर, हमारे संविधान को संभालने वालों के लिए एक ऐसा घर जहां 140 करोड़ हिंदुस्तानी एक परिवार हैं. ये नया घर इतना बड़ा हो कि इसमें देश के हर प्रांत, प्रदेश, गांव शहर, कोने-कोने के लिए जगह बन सके, इस घर की बाहें इतनी चौड़ी हों कि देश की हर जाति-प्रजाति हर धर्म को प्यार कर सकें. इसकी नजर इतनी गहरी हो कि देश के हर नागरिक को देख सके, जान सके, उनकी समस्याओं को पहचान सके."

शाहरुख खान के अलावा अक्षय कुमार ने भी नए संसद भवन के वीडियो को अपनी आवाज दी है. उन्होंने कहा,"नमष्कार मेरा नाम अक्षय कुमार, हर उस इंसान की तरह जिसे भारत और उसके तरक्की पर गर्व है, उन्हें इस नए संसद को देखकर एक अलग ही खुशी मिल रही है. उन्होंने कहा कि जब वो दिल्ली में रहते थे तो इंडिया गेट के आसपास सिर्फ अंग्रेजों की बनाई बिल्डिंग दिखती थीं, लेकिन इस नई इमारत को देखकर उन्हें गर्व महसूस हो रहा है. ये एक नए भारत की पहचान है. ऐसा हिंदुस्तान जो ना सिर्फ कल्चर और हेरिटेज में आगे रहा है पर अब अपनी तर्की से सारी दुनिया से आगे बढ़ रहा है. जब आप इस पार्लियामेंट बिल्डिंग को देखें तो जरूर याद रखिएगा कि हमारा देश कहां था और कहां आगे निकल गया है. "

वहीं दिग्गज एक्टर अनुपम खेर ने शायराना अंदाज में कहा-
यह भवन सिर्फ़ एक भवन नहीं, 
यह ठिकाना है 140 करोड़ देशवासियों के सपनों का.. 
यह प्रतीक है उनकी आशाओं का, 
यह हस्ताक्षर है उनके स्वाभिमान का.. 
यह जयघोष है दुनिया के सबसे बड़े जनतंत्र का, 
यह मंदिर हैं हमारे लोकतंत्र का.. 

इसकी नींव में वसुदैव कुटुंबकम का भाव है, 
इसकी ईंट ईंट दुनिया से हमारा संवाद है.. 
इसकी दीवारें हमारी आस्था सी अटूट हैं, 
इसकी छत हमारी एकता का मूर्त रूप है.. 

यह दिखाता है कि इंडिया कितना young है, 
यह बताता है हमारी चाहतों में कितना दम है.. 
यह जश्न है हमारे गौरवमयी इतिहास का, 
यह पर्व है एक नए आग़ाज़ का.. 

इसके उद्घाटन पर पूरे देश में त्यौहार जैसा हर्ष है, 
मेरा संसद भवन, मेरा गर्व है!!"

ZEE SALAAM LIVE TV

Trending news