Shahrukh Khan: दुनिया की बड़ी हस्तियों को 'पठान' ने दिया धोबी पछाड़, दूसरे नंबर पर मेहसा अमीनी
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1642632

Shahrukh Khan: दुनिया की बड़ी हस्तियों को 'पठान' ने दिया धोबी पछाड़, दूसरे नंबर पर मेहसा अमीनी

Shahrukh Khan: बॉलीवुड किंग शाहरुख खान ने एक बार फिर अपने विरोधियों को मुंह तोड़ जवाब दिया है. दरअसल उन्हें टाइम मैगजीन की 2023 Time100 पोल में पहला नंबर हासिल हुआ है. वहीं दूसरे नंबर पर मेहसा अमीनी का नाम है. 

Shahrukh Khan: दुनिया की बड़ी हस्तियों को 'पठान' ने दिया धोबी पछाड़, दूसरे नंबर पर मेहसा अमीनी

Shahrukh Khan: किंग खान शाहरुख खान (Shahrukh Khan) ने एक बार फिर साबित कर दिया वो यूं ही 'बादशाह' नहीं कहलाते. दरअसल हाल ही में टाइम मैग्जीन (Time Magazine) के एक सर्वे में उनका लिस्ट में पहले नंबर पर पाठकों ने पहले नंबर पर रखा है. टाइम मैगजीन ने 2023 TIME100 पोल कराया था. इसमें टाइम मैगजीन की तरफ से उन लोगों को वोट करने के लिए कहा गया था जो इस साल सबसे प्रभावशाली हस्तियों में शामिल हैं. ऐसे में पाठकों ने एक शाहरुख खान को सबसे ज्यादा वोट देकर पहली पोज़िशन पर बिठाया है. 

सर्वे में शामिल अन्य सितारों में एक्टर मिशेल योह, एथलीट सेरेना विलियम्स, मेटा सीईओ मार्क जुकरबर्ग और ब्राजील के राष्ट्रपति लुइज़ इनासियो लूला डा सिल्वा शामिल थे. लेकिन यह खान ही थे जिन्होंने इन हस्तियों को पछाड़ते हुए 1.2 मिलियन से ज्याद वोटों में से सबसे ज्यादा 4 फीसद वोट हासिल किए. टाइम मैगजीन ने शाहरुख खाने के लिए लिखा,"शाहरुख खान भारत के बेहतरीन एक्टर और इंटरनेशल आइकन हैं. उन्होंने 'दिल वाले दुल्हनियां ले जाएंगे', 'कुछ कुछ होता है' जैसी फिल्मों में अदाकारी की है."

Good Friday: ईसाई क्यों मनाते हैं गुड फ्राइडे और ईस्टर संडे? मुसलमान नहीं मानते हजरत ईसा की शहादत, जानिए क्यों

टाइम मैग्जीन ने लिखा,"शाहरुख खान ने अपने करियर में 100 से ज्यादा फिल्में की हैं. उनकी हाल ही में रिलीज हुई फिल्म 'पठान' ने कामयाबी के जबरदस्त रिकॉर्ड तोड़ते हुए 130 मिलियन डॉलर की कमाई की है."

वहीं इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर ईरानी महिला मेहसा अमीनी का नाम शामिल है. उन्होंने 3 फीसद वोट हासिल करके दूसरा नंबर हासिल किया है. मेहसा अमिनी ईरानी महिला थीं. जिन्हें हिजाब पहनने के खिलाफ आवाज़ उठाने के चलते गिरफ्तार कर लिया गया था. इसके बाद उनकी पुलिस हिरासत में ही मौत हो गई थी. जिसके बाद से दुनिया भर में ईरान सरकार के खिलाफ प्रोटेस्ट शुरू हो गए थे. हालांकि ईरानी सरकार अभी भी अपने रुख पर अड़ी हुई है और हिजाब ने पहनने वाली महिलाओं को सख्त सज़ा देने की बात कह रही है. इससे पहले मेहसा अमीनी को टाइम के 2022 हीरो ऑफ द ईयर के नामित किया गया और उन्होंने पिछले साल के पर्सन ऑफ द ईयर रीडर पोल भी जीता था.

ZEE SALAAM LIVE TV

Trending news