सना खान को सपने में नजर आती थी कब्र, फिर पहनने लगीं हिजाब; एक्ट्रेस ने धर्म को लेकर साझा किए अनुभव
Advertisement

सना खान को सपने में नजर आती थी कब्र, फिर पहनने लगीं हिजाब; एक्ट्रेस ने धर्म को लेकर साझा किए अनुभव

Sana Khan Hijab Story: सना खान टीवी और फिल्म इंडस्ट्री को छोड़कर मजहबी रास्ता अपना लिया है. अब उन्होंने इस्लाम और हिजाब को लेकर कुछ अनुभव शेयर किए हैं.

सना खान को सपने में नजर आती थी कब्र, फिर पहनने लगीं हिजाब; एक्ट्रेस ने धर्म को लेकर साझा किए अनुभव

Sana Khan Depression Story: ऐक्ट्रेस सना खान ने करीब दो साल पहले ग्लैमर वर्ल्ड को छोड़ने का ऐलान किया था, उसके बाद उन्होंने मजहबी रास्ता अपना लिया और मुफ्ती अनस से शादी कर ली. वह आए दिन सोशल मीडिया पर इस्लाम को लेकर अपने ख्याल का इजहार करती रहती हैं. अब उन्होंने बताया है कि कैसे अचानक उनमें बदलाव आया और उन्होंने हिजाब पहनने का फैसला कैसे ले लिया. सना ने खुलासा किया कि उन्हें डिप्रेशन था. फिर जिंदगी अचानक बदल गई.

डिप्रेशन में जिंदगी गुज़ार रही थीं सना
हाथों में मेंहदी के साथ काले रंग के बुर्का में नजर आ रही सना वीडियो में कहती हैं, "मेरी पिछली जिंदगी में, मेरे पास नाम, शोहरत, पैसा सब कुछ था. मैं कुछ भी कर सकता था और वह सब कुछ जो मैं चाहता था लेकिन एक चीज जो गायब थी वह थी - मेरे दिल में शांति. मेरे पास सब कुछ थान, लेकिन मैं खुश नहीं थी. बहुत मुश्किल वक्त था और मुझे डिप्रेशन भी रहा. कुछ दिन थे जब मुझे अल्लाह के मैसेज साइन के रूप में मिल रहे थे.'

कैसे आया जिंदगी में बदलाव
उस साल के बारे में बात करते हुए जब उनकी जिंदगी बदलाव आए, उन्होंने कहा, साल 2019 में मुझे आज भी याद है, रमजान का वक्त था. मुझे सपने में कब्र दिखती थी. मुझे जलती कब्र दिखती थी, जिसके अंदर मैं होती थी. कब्र खाली नहीं होती थी, इसके अंदर मैं होती थी. मुझे लगा कि अल्लाह मुझे हिंट दे रहे हैं कि अगर मैंने खुद को नहीं बदला तो मैं खत्म हो जाउंगी. फिर इन सपनों के बाद मेरे के बाद मेरे अंदर इस्लाम को जानने की तलब और बढ़ने लगी.

सना खान ने कैसे अपनाया हिजाब पहनना
सना ने अपने वीडियो पैगाम में बताया कि फिर मैं इस्लाम को लेकर कई वीडियोज देखे. एक रात मैंने इस्लाम के बारे में बहुत कुछ पढ़ा. मेरे बढ़ने के दौरान ये भी सामने आया कि आपका आखिरी दिन आपके हिजाब पहनने का पहला दिन नहीं होना चाहिए. यह बात मेरे दिल को छू गई. यह बताते-बताते सना रोने लगीं. फिर मैंने खुद से हमेशा से हिजाब पहनने के वादा किया. अगले दिन मुझे याद है मेरा बर्थडे था. मैंने बहुत सारे स्कार्स खरीद रखे थे. मैंने टोपी पहनी, स्कार्फ पहना और खुद से कहा कि मैं इसे कभी नहीं हटाऊंगी.

हज से लौट कर कैसा महसूस कर रही हैं सना खान
सना खान अपने पति मुफ्ती अनस के साथ हाल ही में हज करके लौटी हैं. हज यात्रा को लेकर अपने अनुभव को शेयर करते हुए सना खान ने कहा कि उन्हें एक बदले हुए इंसान के तौर पर धार्मिक ट्रिप पर जा कर बहुत खुशी महसूस हो रही है.

वीडियो भी देखिए: कौन थी भारत की पहली महिला जासूस नीरा आर्या? जिसने देश के लिए मार दिया अपने ही पति को

Trending news