Raju Srivastav Biography: राजू श्रीवास्तव को मिली थी दाऊद से धमकी; जानें उनका कॉमेडी से पॉलिटिक्स तक का सफर
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1308375

Raju Srivastav Biography: राजू श्रीवास्तव को मिली थी दाऊद से धमकी; जानें उनका कॉमेडी से पॉलिटिक्स तक का सफर

Raju Srivastav Biography: कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव की आज एम्स में मौत हो गई है. वह पिछले कई दिनों से दिल्ली के एम्स में भर्ती थे. डॉक्टर्स ने राजू श्रीवास्तव की हेल्थ के बारे में बताया था कि उनका ब्रेन डेड हो गया है. इसके साथ उनका दिल भी ठीक से काम नहीं कर रहा था. आज वह जिंदगी की जंग हार गए.

Raju Srivastav Biography: राजू श्रीवास्तव को मिली थी दाऊद से धमकी; जानें उनका कॉमेडी से पॉलिटिक्स तक का सफर

Raju Srivastav Biography: कॉमेडियन राजू श्रीवस्तव का निधन हो गया है. वह एम्स में भर्ती थे. कई दिनों से उनकी हालत संजीदा थी. डॉक्टर्स ने राजू श्रीवास्तव की कंडीशन को लेकर अपडेट देते हुए कहा था कि उनका ब्रेन लगभग डेड हो चुका है. इसके अलावा हार्ट भी सही काम नहीं कर रहा था. 

राजू श्रीवास्तन में बचपन से ही था कॉमेडी का कीड़ा

राजू श्रीवास्तव का जन्म 25 December 1963 कानपुर में हुआ था. उनके पिता रमेश चंद्रा एक कवि थे. बचपन से ही राजू श्रीवास्तव एक कॉमेडियन बनना चाहते थे. उनका सपना पूरा हुआ और उन्हें फिल्म 'मैंने प्यार किया' में एक छोटा सा रोल मिला. जिसके बाद उन्होंने कई मशहूर फिल्में की जिसमें बाजीगर और बॉम्बे टू गोवा शामिल है. राजू श्रीवास्तव ने लखनऊं में रहने वाली शिखा से 1 जुलाई 1993 में शादी की. उनके  2 बच्चे हैं जिनका नाम अंतरा और आयुष्मान है.

यह भी पढ़ें: संदिग्ध नाव पर एके47 बरामद होने से सनसनी, महाराष्ट्र में हाई एलर्ट

कई शो में ले चुके हैं हिस्सा

शो नच बलिये सीजन 6 में हिस्सा लिया. इसके अलावा वह द कपिल शर्मा शो का भी हिस्सा रहे. उन्होंने मशहूर शो  The Great Indian Laughter Challenge से काफी पॉप्युलेरिटी मिली. आपको बता दें राजू श्रीवस्तव रियालिटी शो बिग बॉस में भी हिस्सा ले चुके हैं. अगर बात करें फिल्मों की दो श्रीवास्तव एक दर्जन से ज्यादा फिल्मों में काम कर चुके हैं.

राजू श्रीवास्तव का पॉलिटिकल करियर

आपको बता दें राजू श्रीवास्तव नें 2014 में लोक सभा चुनाव में हिस्सा लिया था. उन्हें समाजवादी पार्टी ने बतौर केंडिडेट खड़ा किया था. लेकिन 11 March 2014 को उन्होंने अपना टिकट वापस लौटा दिया. जिसके बाद उन्होंने 19 मार्च 2014 में बीजेपी ज्वाइन कर ली. पीएम नरेंद्र मोदी ने राजू श्रीवस्तव को स्वच्छ भारत अभियान के लिए नोमिनेट किया. जिसके बाद उन्होंने इस कैंपेन को आगे ले जाने के लिए कई म्यूजिक वीडियोज बनाईं जो इंटरनेट पर काफी वायरल हुईं. इसके अलावा वह कई स्वच्छ भारत के एड्स में भी दिख चुके हैं.

राजू श्रीवस्तव को मिली पाकिस्तान से धमकी

राजू श्रीवास्तव अकसर लोगों पर जोक क्रैक करते रहते थे. उन्हें अंडरवल्ड डॉन दाऊद इब्राहीम और पाकिस्तान पर भी कई जोक क्रैक किए. इसको लेकर उन्हें पाकिस्तान से धमकी भी आई थी. जिसमें उन्हें शो के दौरान दाऊद इब्राहीम और पाकिस्तान पर जोक ना क्रैक करने की बात कही गई थी.

Trending news