Advertisement
trendingPhotos,recommendedPhotos/zeesalaam/zeesalaam1319320
photoDetails0hindi

100 करोड़ी बनी लाल सिंह चड्ढा: जानिए कहां हुई कितनी कमाई

Lal Singh Chaddha: आमिर ख़ान (Aamir Khan) की फिल्म 'लाल सिंह चड्ढा' (Lal Singh Chaddha) के लिए भारत में रिलीज़ होने से पहले ही बायकॉट अभियान चलाया गया था. जिस अभियान का असर फिल्म के रिलीज़ होने के बाद साफ तौर पर देखा गया. फिल्म बॉक्स ऑफिस पर भी ख़ास परफॉर्मेंस नहीं कर पाई. 

1/8

आमिर ख़ान की फिल्म 'लाल सिंह चड्ढा' को अपने देश में तो कामियाबी नहीं मिली लेकिन विदेशों में फिल्म ने ताबड़तोड़ कमाई कर दी है. 

2/8

ग़ौरतलब है कि विदेश में इस फिल्म को दर्शकों का काफी प्यार मिल रहा है. हाल ही में सामने आए फिल्म के विदेश में हुए कलेक्शन के आंकड़े बता रहे हैं कि इस फिल्म ने विदेश में अच्छा ख़ासा कारोबार कर लिया है. 

3/8

रिपोर्ट्स के मुताबिक ये फिल्म जहां 14 दिन में 60 करोड़ रुपये का आंकड़ा भी पार नहीं कर पाई है. वहीं दूसरी ओर विदेशों में फिल्म की कमाई में लगातार बढ़ती जो रही है.

4/8

'लाल सिंह चड्ढा' ने आलिया भट्ट की 'गंगूबाई काठियावाड़ी', कार्तिक आर्यन की 'भूल भुलैया 2' यहां तक की 'द कश्मीर फाइल्स' जैसी हिट फिल्मों तक को पीछे छोड़ दिया है. 

5/8

आमिर खान की यह फिल्मइंटरनेशनल मार्केट में 2022 की सबसे ज़्यादा कमाई करने वाली हिंदी फिल्म बन गई है. रिपोर्ट्स के मुताबिक इस फिल्म ने जहां 14 दिनों में देशभर में सिर्फ 58.11 करोड़ की कमाई की है, तो वहीं विदेशों में फिल्म ने अब तक 59 करोड़ रुपये की कमाई कर डाली है.

6/8

आमिर खान की इस फिल्म ने अब तक वर्ल्ड वाइड करीब 116 करोड़ रुपए का कारोबार करते हुए 100 करोड़ी क्लब में एंट्री कर ली है.

7/8

11 अगस्त को थिएटर्स में रिलीज़ हुई फिल्म लाल सिंह चड्ढा अभी भी सिनेमाघरों में स्ट्रगल ही कर रही है. लेकिन विदेशों में हुई ताबड़तोड़ कमाई होने से ये कहना गलत नहीं होगा कि फिल्म को भारतीय जनता ने सिरे से नकार दिया है.

8/8

ये फिल्म अब तक वर्ल्डवाइड 116 करोड़ तो कमा ही चुकी है. ऐसे में 180 करोड़ के बजट से बनी इस फिल्म को लॉस से बचने के लिए अभी 64 करोड़ रुपए की कमाई और करनी होगी.