Advertisement
photoDetails0hindi

Kareena Kapoor Birthday: करीना ने किए फिल्म इंडस्ट्री में बड़े बदलाव, बाकी एक्ट्रेस के लिए बनीं टफ कॉम्पिटीटर

Happy Birthday Kareena Kapoor: हाल ही में आई मूवी लाल सिंह चड्ढा में अपनी एक्टिंग से एक बार फिर सबका दिल जीतने वाली करीना कपूर ख़ान 21 सितम्बर को अपना 42वां जन्मदिन मनाने जा रही हैं. करीना ने कपूर ख़ानदान से हटकर बॉलीवुड में अपनी एक अलग पहचान बनाई हैं. वह हमेशा से अपनी मूवीज़ में सबसे हटकर ट्रेंड लेकर आती हैं, तो आइए जानते हैं करीना के ऐसे ही ट्रेंड्स के बारे में जिन्होंने बॉलीवुड में सनसनी मचा दी थी.

Kareena Kapoor pics

1/6
Kareena Kapoor pics

‘यह कौन है जिसने Poo को मुड़कर नहीं देखा’, करीना का ये डायलॉग तो आप सभी को याद होगा. कभी खुशी कभी ग़म फिल्म का उनका यह डायलॉग बहुत फेमस हुआ था. उस सीन में वह एक मिनी वेस्टर्न ड्रेस में दिखी थीं. उनके इस किरदार से उन्हें एक अलग ही पहचान मिली थी. करीना सच में भी अपनी मूवीज़ में ऐसा अलग लुक लेकर आती हैं जिसे देखकर सब उनको मुड़कर ज़रूर देखते हैं.

Kareena Kapoor Birthday Pics

2/6
Kareena Kapoor Birthday Pics

करीना कपूर 21 सितंबर को 42 साल की होने जा रही हैं लेकिन वो आज भी खुद को काफी फिट रखती हैं. वह रेगुलर एक्सरसाइज़ और योगा करती हैं, साथ ही अपनी डाइट का भी बहुत ख़याल रखती हैं.

 

Kareena Kapoor Photos

3/6
Kareena Kapoor Photos

करीना ने 2012 में एक्टर सैफ अली ख़ान से शादी की थी. हालांकि सैफ अली खान, करीना से लगभग 10 साल बड़े हैं लेकिन उनकी बॉन्डिंग काफी अच्छी है औऱ लोगों ने भी दोनों की जोड़ी को काफी पसंद किया.

Kareena Kapoor Chameli Look

4/6
Kareena Kapoor Chameli Look

एक्ट्रेस ने सबसे पहले साड़ी पहनने का एक नया ही ट्रेंड शुरू किया था. उनकी 2003 की ‘चमेली’ मूवी में वह  साड़ी पहने एक हॉट अवतार में नज़र आईं, जिसे देखकर सबके होश उड़ गए थे. करीना के बाद बाकी एक्ट्रेस ने भी उनके इस ट्रेंड को फॉलो किया.

 

Kareena Kapoor Halchal & Aitraz Look

5/6
Kareena Kapoor Halchal & Aitraz Look

करीना कपूर ने 2004 में अपनी मूवीज़ ‘ऐतराज़ और हलचल’ से बॉलीवुड में अपने कलरर्ड हेयर लुक से सबको चौंका दिया था. उस वक्त कलरर्ड हेयर लुक एक नई बात थी और फैंस ने करीना के इस लुक को काफी पसंद भी किया था.

Kareena Kapoor Tashan Look

6/6
Kareena Kapoor Tashan Look

करीना साल 2008 में आई ‘टशन मूवी’ में सबसे पहले बॉलीवुड में ज़ीरो साइज़ फिगर लेकर आईं थीं जिससे इंडस्ट्री में खलबली मच गई थी. उनके इस ज़ीरो साइज़ फिगर लुक को खूब तारीफें मिलीं और बाकी एक्ट्रेसेस में भी ज़ीरो फिगर करने की होड़ मच गई थी.