Advertisement
trendingPhotos,recommendedPhotos/zeesalaam/zeesalaam2377738
photoDetails0hindi

ईराक में 9 साल में हो जाएगी लड़कियों की शादी! प्रस्ताव पर भड़कीं फातिमा सना शेख

Fatima Sana Shaikh: ईराक की संसद में एक कानून प्रस्तावित है जिसके तहर यहां की लड़कियों की शादी की उम्र 9 साल रहेगी. अभी यहां लड़कियों की शादी की उम्र 15 साल है. इसे घटाने की बात की जा रही है.

फातिमा सना शेख

1/7
फातिमा सना शेख

बॉलीवुड की जानी मानी एक्ट्रेस अपनी बेहतरीन अदाकारी के लिए जानी जाती हैं. दंगल गर्ल ने इराक में लड़कियों के लिए विवाह की कानूनी उम्र घटाकर 9 साल करने के प्रस्ताव पर अपना रिएक्शन दिया है. उन्होंने इसे भयानक बताया है.

9 की उम्र में शादी

2/7
9 की उम्र में शादी

फातिमा सना शेख ने इंस्टाग्राम स्टोरीज पर एक खबर के लिंक को शेयर कर लिखा, "इराक लड़कियों के लिए विवाह की कानूनी उम्र 15 से घटाकर 9 साल करने की योजना बना रहा है." उफ्फ! क्या किसी दुनिया में इसका कुछ मतलब भी है? भयानक है ये."

18 साल में शादी

3/7
18 साल में शादी

दरअसल, इराक की संसद में एक विधेयक प्रस्तावित है. इस विधेयक में लड़कियों की शादी की कानूनी उम्र घटाकर 9 साल करने का प्रस्ताव है. इस विधेयक का मकसद देश के पर्सनल स्टेटस लॉ में संशोधन करना है. अभी यहां लड़कियों की शादी के लिए 18 साल उम्र होनी चाहिए.

लोगों में है गुस्सा

4/7
लोगों में है गुस्सा

यह इराक के नागरिकों को परिवारिक मामलों पर फैसला करने के लिए मजहबी अफसरों या अदालत के बीच चुनने की अजादी देगा. इस विधेयक को लेकर लोगों में काफी गुस्सा भी है.

फातिमा की डेब्यू फिल्म

5/7
फातिमा की डेब्यू फिल्म

आपको बता दें कि फातिमा ने 1997 में आई फिल्म 'इश्क' में एक बाल कलाकार के रूप में अपने करियर की शुरुआत की थी, जिसमें आमिर खान, अजय देवगन, जूही चावला और काजोल ने अदाकारी की थी.

'दंगल' से मशहूर

6/7
'दंगल' से मशहूर

उन्होंने 2016 में आमिर खान की फिल्म "दंगल" में पहलवान गीता फोगट की भूमिका निभाकर सुर्खियां बटोरी थीं. इसमें आमिर खान ने महावीर फोगाट का किरदार निभाया था. फिल्म काफी मशहूर रही थी.

फातिमा की फिल्में

7/7
फातिमा की फिल्में

फातिमा सना शेख ने अपने फिल्मी सफर के दौरान "ठग्स ऑफ हिंदोस्तान", "आकाशवाणी", "लूडो", "सूरज पे मंगल भारी", "अजीब दास्तान", "धक धक" और "सैम बहादुर" जैसी फिल्मों में काम किया है.