trendingPhotos,recommendedPhotos/zeesalaam/zeesalaam1217812
photoDetails0hindi

Disha Patani Birthday: कितनी रईस हैं दिशा पटानी, कैसे छुआ बुलंदियों व शोहरत का पहाड़?

Disha Patani Birthday: कुछ ही अरसे में अपना नाम का लोहा मनवा लेने वाली बॉलीवुड की खूबसूरत एक्ट्रेस दिशा पटानी का आज यानी 13 जून को जन्म दिन है. 1992 में उत्तर प्रदेश बरेली में जन्मी दिशा पटानी आज किसी भी पहचान की मोहताज नहीं हैं उन्होंने खूबसूरती, फिटनेस और एक्टिंग के दम से लाखो-करोंड़ो लोगों के दिलों में अपनी जगह बना ली है. हालांकि वो खुद एक वैज्ञानिक बनना चाहती थीं लेकिन कामयाबी बॉलीवुड में मिली. 

"धोनी की पहली गर्लफ्रेंड" बनने के बाद मिली शोहरत

1/6

दिशा पटानी के कुछ चुनिंदा कामों की तरफ नजर डालें तो उन्होंने साल 2015 में कैडबरी की एक विज्ञापन कर खूब मकबूलियत हासिल की थी. इसी विज्ञापन की बदौलत वो लोगों की नजरों में आई थीं. 

2/6

इसके अलावा भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की जिंदगी पर बनी फिल्म "एमएस धोनी द अन टोल्ड स्टोरी" में उनकी पहली प्रेमिका प्रियंका झा का किरदार अदा करके शोहरत के ऊंचा मकाम को हासिल कर लिया था. इस फिल्म के बाद दिशा का एक नई पहचान मिली, जिसे उन्होंने अब तक बरकरार रखा हुआ है. 

कितनी रईस हैं दिशा पटानी?

3/6
कितनी रईस हैं दिशा पटानी?

दिशा पटानी की रईसी की बात करें तो वो भी किसी से कम नहीं है. हमारी सहयोगी वेबसाइट इंडिया डॉट कॉम ने एक दूसरी वेबसाइट के हवाले बताया कि दिशा पटानी की नेट वर्थ 10 मिलियन डॉलर है. अगर भारतीय करंसी की बात करें तो उनकी नेट वर्थ 74 करोड़ के आसपास हैं. सालभर में वो तकरीबन 12 करोड़ रुपये कमा लेती हैं यानी हर महीने वो एक करोड़ के आसपास कमा लेती हैं. 

दिशा पटानी का घर और गाड़ी

4/6
दिशा पटानी का घर और गाड़ी

दिशा पटानी के घर की बात करें तो उनके पास एक आलीशान घर भी है. जो मुंबई में मौजूद है जिसकी कीमत तकरीबन 5 करोड़ रुपये बताई जाती है. इसके अलावा उन्हें मिनी कूपर (Mini Cooper) मर्सिडीज बेंज (Mercedes Benz) ऑडी (Audi) जैसी महंगी गाड़ियां हैं. एक खबर के मुताबिक दिशा पटानी एक फिल्म के लिए 5 से 6 करोड़ रुपये फीस के तौर पर वसूल करती हैं. 

कैसे की थी करियर की शुरुआत?

5/6
कैसे की थी करियर की शुरुआत?

दिशा पटानी ने मॉडल के तौर पर करियर का आगाज़ किया था. लखनऊ की एमिटी यूनिवर्सिटी से पढ़ाई करने वाली दिशा ने कई मॉडलिंग की शुरुआत में ही कई बड़े शो किए थे और कई खिताब अपने नाम किए.

6/6

दिशा ने साल 2013 में मिस इंडिया में भी हिस्सा लिया था हालांकि मिस इंडिया का खिताब तो नहीं जीत पाईं लेकिन वो फर्स्ट रनरअप रही थीं.