नोरा फतेही ने सपने को किया सच, बॉलीवुड से आइटम गर्ल तक करती गईं कमाल
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2096728

नोरा फतेही ने सपने को किया सच, बॉलीवुड से आइटम गर्ल तक करती गईं कमाल

Nora Fatehi Birthday Special: मोरक्कन परिवार में जन्मी नोरा फतेही कनाडा में पली बढ़ीं. उन्होंने भारत में बॉलीवुड में अपना करियर बनाया. आज वह एक एक्ट्रेस और आइटम गर्ल के लिए मशहूर हैं.

नोरा फतेही ने सपने को किया सच, बॉलीवुड से आइटम गर्ल तक करती गईं कमाल

Nora Fatehi Birthday Special: एक्ट्रेस नोरा फतेही बॉलीवुड में अब एक बड़ा नाम बन चुकी हैं. डांस के दिवाने उनके डांस के कायल हैं. लोग उनके डांस के साथ-साथ अब उनके हुस्न के दिवाने हैं. उनकी हुस्न का जलवा इस कदर है कि कॉमेडियन कपिल शर्मा कहते हैं कि अगर नोरा की कोई ब्लर फोटो भी सोशल मीडिया पर आ जाती है, तो वह वायरल हो जाती है. नोरा फतेही आज अपना 32वां जन्मदिन मना रही हैं. आज उनके जन्मदिन पर हम आपको नोरा के बारे में बता रहे हैं. 

नोरा ने बॉलीवुड में कमाया नाम
नोरा फतेही कनाडा की एक्ट्रेस, मॉडल, डांसर और सिंगर हैं. इन दिनों वह भारत में काम कर रही हैं. भारत में वह डांसर के तौर पर मशहूर हैं. इसके साथ-साथ वह फिल्मों और एलबम में भी नजर आती हैं. नोरा हिंदी फिल्मों के साथ तमिल, तेलुगू और मलयालम फिल्मों में भी काम कर चुकी हैं. नोरा ने रियलिटी शो बिग बॉस में वाइल्ड कार्ड बनकर एंट्री ली थी. इसके बाद उन्होंने साल 2014 में रोर फिल्म से बॉलीवुड में डेब्यू किया था. तेलुगू फिल्म में नोरा ने आइटम नंबर किया उसके बाद उन्हें बेली डांस में मकबूलियत मिली.

नोरा का करियर
नोरा ने अपनी मेहनत से बहुत की कम वक्त में अपने आपने आपको वहां पहुचाया जहां बहुंचना लोगों का सपना होता है. नोरा फतेही ने 'रोर-टाइगर्स ऑफ द सुंदरबन्स' से बॉलीवुड में कदम रखा. इसके बाद उन्होंने तेलुगू फिल्म में काम किया. इसके बाद वह तेलुगू फिल्म 'किक 2' में नजर आई. नोरा बिग-बॉस के सीजन 9 में नजर आईं. नोरा फतेही डांस शो 'झलक दिखला जा' में हिस्सा ले चुकी हैं. साल 2020 में फिल्म 'स्ट्रीट डांसर 3डी' में नोरा ने अपनी डांस का जलवा दिखाया है.

आइटम नंबर के लिए मशहूर नोरा
साल 2021 में नोरा फतेही का आइटम नंबर 'दिलबर' रिलीज हुआ. कुछ ही घंटों में ये गाना बहुत मशहूर हुआ. इस पर कई बिलियन व्यूज आए. इसके बाद नोरा के 'कमरिया', 'कुसूकुसू' और 'इक तो कम जिंदगानी' बहुत मशहूर हुए. अब नोरा अपने आइट गानों के लिए जानी जाती हैं. नोरा फतेही जल्द ही 'एक विलेन रिटर्न्स' और 'थैंक गॉड' में नजर आएंगी.

Trending news