Naatu Naatu Song बनाने वाले का नाम एमएम किरवानी है या फिर एमएम करीम? पढ़ें दिलचस्प कहानी
Advertisement

Naatu Naatu Song बनाने वाले का नाम एमएम किरवानी है या फिर एमएम करीम? पढ़ें दिलचस्प कहानी

Naatu Naatu Wins Oscars: फिल्म RRR के गाने Naatu Naatu ने ऑस्कर जीतकर इतिहास बना दिया है. इस मौके पर हम आपको Naatu Naatu के मेकर्स के बारे में दिलचस्प जानकारी देने जा रहे हैं. 

Naatu Naatu Song बनाने वाले का नाम एमएम किरवानी है या फिर एमएम करीम? पढ़ें दिलचस्प कहानी

Naatu Naatu Oscars 2023: भारतीय फिल्म RRR के गाने नाटू नाटू (Naatu Naatu) ने दुनिया में कामयाबी झंडे गाड़ दिए. दरअसल Naatu Naatu गाने ने ऑस्कर अवॉर्ड जीत लिया है. इस गाने ने म्यूजिक (ऑरिजिनल सॉन्ग) कैटेगरी में बाकी सभी नॉमिनेट गानों को पछाड़ दिया. इस मौके पर लोग फिल्म मेकर्स को खूब मुबारकबाद दे रहे हैं. लेकिन आज हम आपको इस गाने को बनाने वाले के नाम को लेकर दिलचस्प जानकारी देने जा रही हैं. 

दरअसल लोग कंफ्यूज हैं कि नाटू नाटू (Naatu Naatu) गाने बनाने वाले का नाम एमएम किरवानी (MM Keeravani) है या फिर एमएम करीम (MM Kreem)? तो आज हम आपको इसके पीछे की कहानी बताने जा रहे हैं. दरअसल जवाब तो यह है कि यह दोनों नाम एक ही शख्स हैं. बस नई नस्ल उनको एमएम किरवानी के नाम से जानती है. बस परिवार पर आई एक मुसीबत की वजह से उन्हें अपना नाम बदला पड़ा था. 

Oscars 2023 Winner list in Hindi: यहां देखिए किस किस ने जाती ऑस्कर, Naatu Naatu ने गाड़े झंडे

सबसे पहले तो यह बता दें कि RRR फिल्म एसएस राजामौली ने बनाई है और एमएम किरवानी उनके कजन भाई हैं. राजामौली और किरवानी के पिता आपस में भाई हैं. दोनों फिल्मी परिवार से आने वाले किरवानी ने कामयाबी कई झंडे गाड़े हैं. बात करें उनके नामों की तो उसके पीछे कहानी कुछ यूं है कि एमएम किरवानी के एक गुरू जी ने कहा था कि उनकी अचानक मौत होने वाली है. अगर इससे बचना है तो उन्हें एक सन्यासी की तरह रहना होगा. 

एमएम किरवानी ने गुरू की इस बात पर अमल किया और सन्यासी की तरह जिंदगी गुजारने लगे. हालांकि वो काम नहीं छोड़ना चाहते थे. ऐसे में उन्हें गुरू जी से पूछा कि मैं किस तरह काम शुरू कर सकता हूं? तो उन्होंने जवाब दिया कि अब आप नए नाम से काम शुरू कर सकते हैं. जिसके वजह से उन्होंने उनका नाम एमएम किरवानी की जगह एमएम करीम हो गया. इसके अलावा उनका एक और भी नाम है. तेलुगु फिल्म इंडस्ट्री में उन्हें मरा कादमनी से भी जाना गया है. 

ZEE SALAAM LIVE TV

Trending news