पिता की बीमारी के बाद बदली मुनव्वर की जिंदगी, कॉमेडियन ने सुना डाली अपनी आपबीती
Advertisement

पिता की बीमारी के बाद बदली मुनव्वर की जिंदगी, कॉमेडियन ने सुना डाली अपनी आपबीती

Madari Album Release: कॉमेडियन मुनव्वर फारूकी अक्सर सुर्खियों में रहते हैं. इस बार वह अपनी रिलीज होने वाली एल्बम 'मदारी' को लेकर सुर्खियों में हैं.

पिता की बीमारी के बाद बदली मुनव्वर की जिंदगी, कॉमेडियन ने सुना डाली अपनी आपबीती

Madari Album Release: हाल ही में अपना एल्बम 'मदारी' रिलीज करने वाले सिंगर- कॉमेडियन मुनव्वर ने साझा किया है कि अपने पिता की तबीयत खराब होने के बाद उन्होंने अपने परिवार को चलाने के लिए काम करना शुरू कर दिया था. मुनव्वर उन दिनों को एक संघर्ष के रूप में नहीं बल्कि जीवन के रूप में देखते है. वह इसे ऐसा अनुभव मानते हैं, जिसने उनके जीवन को एक नई दिशा दी, और वह अपने बैकग्राउंड और लाइफ स्टोरी पर बेहद गर्व महसूस करते हैं. 

 

अपने शुरूआती दिनों को याद करते हुए, मुनव्वर ने कहा: मेरे लिए उस वक्त जीवन बदल गया, जब मेरे पिता की तबीयत ज्यादा ही खराब हो गई. मैंने अपने परिवार की जिम्मेदारी अपने कंधों पर ले ली. एक परिवार के रूप में यह हमारे लिए एक कठिन समय था. काम करना ही मेरे लिए जीवन का एकमात्र लक्ष्य था, मैं बस पर्याप्त पैसा कमाना चाहता था, ताकि हमारे टेबल पर खाना आ सके.

उन्होंने आगे कहा: अपने जीवन के उस फेज के दौरान, मुझे पैसे के मूल्य और अपने प्रियजनों के प्रति अपनी जिम्मेदारी का एहसास हुआ. मैं अलग-अलग जगह काम करता था, और पीछे मुड़कर देखता हूं, तो मुझे लगता है कि वास्तव में इसी ने मुझे बनाया है. मैं इसे संघर्ष नहीं कहूंगा, यह सिर्फ जीवन था.

वीडियो देखें.

अपने जीवन में पहली बार माइक थामने के अहसास को याद करते हुए भावुक मुनव्वर ने कहा, मुझे आज भी याद है कि जब मैंने कॉमेडी के लिए पहली बार माइक पकड़ा था तो मुझे एक अलग फीलिंग हुई थी. जल्द ही, मुझे म्यूजिक के प्रति अपने जुनून का एहसास हुआ और मैंने जीवन भर इसे जारी रखने का फैसला किया. मैंने अपने अनुभवों से जो सीखा वह यह है कि हमें कभी भी उम्मीद नहीं छोड़नी चाहिए. अंत में सूरज चमकता है.

इस बीच, 'मदारी' के गाने 'नूर' को काफी अच्छी प्रतिक्रिया मिल रही है. मुनव्वर द्वारा लिखित, रिज शाईन द्वारा निर्मित और मुनव्वर और चरण द्वारा कंपोज गाना मुनव्वर के आधिकारिक यूट्यूब पेज पर उपलब्ध है. इस एल्बम को 6 जून को लॉन्च किया जाएगा.

इस तरह की खबरों को पढ़ने के लिए zeesalaam.in पर जाए्ं.

Trending news