'याराना’ के निर्देशक राकेश कुमार का निधन; 'मिस्टर नटवरलाल' ने जताया दुःख
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1439350

'याराना’ के निर्देशक राकेश कुमार का निधन; 'मिस्टर नटवरलाल' ने जताया दुःख

Bollywood director Rakesh Kumar dies at 80: बॉलीवुड के निर्देशक राकेश कुमार लंबे अरसे से कैंस से जूझ रहे थे. गुरुवार को 80 साल की उम्र में उनका इंतकाल हो गया. इतवार को अंधेरी में उनकी याद में प्रार्थना सभा आयोजित की गई.  

राकेश कुमार

मुंबईः अमिताभ बच्चन के साथ ’मिस्टर नटवरलाल’, ’खून पसीना’, ’दो और दो पांच’ और ’याराना’ जैसी सुपर हिट फिल्में करने वाले बॉलीवुड के निर्देशक राकेश कुमार का इंतकाल हो गया है. मीडिया में आईं खबरों के मुताबिक कैंसर से लंबी लड़ाई के बाद गुजिश्ता गुरुवार को फिल्म निर्माता ने आखिरी सांस ली थी. वह 80 साल के थे. कुमार की फैमिली में उनकी पत्नी, बेटा और बेटी हैं. इतवार को अंधेरी में उनकी याद में प्रार्थना सभा आयोजित की गई है. 

रोकेश कुमार ने 1973 में अमिताभ बच्चन स्टारर प्रकाश मेहरा की ब्लॉकबस्टर फिल्म ’जंजीर’ में सहायक निर्देशक के तौर पर काम किया था. 1977 में ’खून पसीना’ फिल्म के साथ उन्होंने स्वतंत्र निर्देशन शुरू किया था. राकेश कुमार की मशहूर फिल्मों में ’कमांडर’, ’कौन जीता कौन हारा’ और ’सूर्यवंशी’ भी शामिल है.  

अमिताभ बच्चन ने शनिवार की रात अपने आधिकारिक ब्लॉग पर एक पोस्ट में कुमार के निधन की खबर शेयर की थी. उन्होंने लिखा, “एक और सहयोगी हमें खासकर मुझे छोड़कर चला गया... राकेश शर्मा ने ’जंजीर’ फिल्म में प्रकाश मेहरा के साथ सह-निर्देशक के तौर पर काम किया था. इसके बाद उन्होंने अकेले ’हेरा फेरी’, ’खून पसीना’, ’मिस्टर नटवरलाल’, ’याराना’ जैसी फिल्में बनाईं थी. वह फिल्म सेट पर और कहीं पर भी एक बेहतरीन इंसान थे.” 

बच्चन ने कहा, ’’ राकेश कुमार ने हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में एक ऐसी छाप छोड़ी है जिसे हटाना या भूलना मुश्किल होगा. उनकी पटकथा और निर्देशन, लेखन और डाइरेक्शन शानदार थी. ’याराना’ के दौरान उनके साथ बिताए हुए पल शानदार थे. .’ऊंचाई’ के अभिनेता ने राकेश कुमार को सबसे मिलनसार और एक नेक इंसान के रूप में याद किया, जो कलाकारों को होने वाली असुविधाओं से निपटने के लिए हमेशा तैयार रहते थे.

Zee Salaam

Trending news