कंगना रनौत को क्यों चिढ़ा रहा है विकिपीडिया; अभिनेत्री बोली-वामपंथियों के हाथ में खेल रहा वेबसाइट
Advertisement

कंगना रनौत को क्यों चिढ़ा रहा है विकिपीडिया; अभिनेत्री बोली-वामपंथियों के हाथ में खेल रहा वेबसाइट

Kangana Ranaut says Wikipedia is hijacked by Leftists: अभिनेत्री कंगना रनौत ने कहा है कि विकिपीडिया उनके बारे में गलत जानकारी दे रहा है और उसे बार-बार ठीक करने के बाद भी वह सही नहीं हो रहा है. 

कंगना रनौत को क्यों चिढ़ा रहा है विकिपीडिया; अभिनेत्री बोली-वामपंथियों के हाथ में खेल रहा वेबसाइट

मुंबईः बॉलीवुड की भाजपा समर्थक अभिनेत्री कंगना रनौत अब अपनी फिल्मों से ज्यादा अपने विवादित बयानों और ट्रॉल होने के कारण सुर्खियों में रहती हैं. अब उन्होंने सूचना-आधारित वेबसाइट विकिपीडिया के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है. कंगना ने कहा है कि विकिपीडिया पूरी तरह से वामपंथियों के कब्जे में हैं.  वामपंथियों ने  विकिपीडिया वेबसाइट को  पूरी तरह से हाइजैक कर लिया है. कंगना ने कहा कि मरे बारे में दी गई जानकारी वेबसाइट पर पूरी तरह गलत और फेक है. 

कंगना ने अपने इंस्टाग्राम प्रोफाइल पर लिखा है कि उनका जन्मदिन 23 मार्च को पड़ता है न कि वेबसाइट पर दी गई तारीख के मुताबिक 20 मार्च को. अभिनेत्री ने लिखा,  "विकिपीडिया पूरी तरह से वामपंथियों द्वारा हाईजैक कर लिया गया है, और मेरे बारे में ज्यादातर जानकारी जैसे मेरा जन्मदिन या मेरी ऊंचाई या पृष्ठभूमि पूरी तरह से गलत है. हम इसे कितना भी सुधारने की कोशिश करें, यह फिर से वैसे ही हो जाता है."  

कंगना ने आगे लिखा है, "कई रेडियो चैनल, फैन क्लब और शुभचिंतक 20 मार्च को जन्मदिन की बधाइयां भेजना शुरू कर देते हैं.’’ कंगना इससे परेशान हो गई हैं. हालांकि कंगना के इस विरोध के बाद विकिपीडिया पर उनकी जन्म की तारीख अब 23 मार्च दिख रही है. ऐसा लग रहा है कि विरोध और शिकायत के बाद विकिपीडिया ने कंगना के जन्म की तारीख में सुधार कर दिया है. 
गौरतलब है कि विकिपीडिया पर दी गई जानकारी बहुत ज्यादा ऑथेनटिक नहीं मानी जाती है, क्योंकि इसे कोई भी संपादित कर सकता है और इसमें कोई नया तथ्य जोड़ या घटा सकता है.   
वहीं, अगर हम काम के मोर्चे पर कंगना रनौत की बात करें तो हाल ही में कंगना ने 'चंद्रमुखी 2’ की शूटिंग पूरी की है. उनके पास 'इमरजेंसी’, 'तेजस’, 'मणिकर्णिका रिटर्न्सः द लीजेंड ऑफ दिद्दा’ और 'द अवतारः सीता’ जैसी फिल्में हैं, जो आने वाले दिनों में सिनेमाघरों में दिखेंगी. 

Zee Salaam

Trending news