'उड़ान' की IPS अधिकारी ने दुनिया को कहा अलविदा; हॉस्पिटल में ली आखिरी सांस
Advertisement

'उड़ान' की IPS अधिकारी ने दुनिया को कहा अलविदा; हॉस्पिटल में ली आखिरी सांस

Kavita Chaudhary Died: मशहूर एक्ट्रेस कविता चौधरी का दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया है. वह लंबे वक्त से खराब सेहत से जूझ रहीं थी. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, उन्होंने अमृतसर के पार्वती देवी हॉस्पिटल में आखिरी सांस ली हैं.

'उड़ान' की IPS अधिकारी  ने दुनिया को कहा अलविदा; हॉस्पिटल में ली आखिरी सांस

Kavita Chaudhary Died: टेलीविजन शो 'उड़ान' में IPS अधिकारी की भूमिका के लिए मशहूर एक्ट्रेस कविता चौधरी का दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया है. वह लंबे वक्त से खराब सेहत से जूझ रहीं थी. इस बीच एक्ट्रेस का अमृतसर में निधन हो गया है. उनका अंतिम संस्कार आज यानी 16 फरवरी को किया गया है.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, उन्होंने अमृतसर के पार्वती देवी हॉस्पिटल में आखिरी सांस ली, जहां उनका इलाज चल रहा था. टेलीविजन शो 'उड़ान' के लिए उन्होंने खुद से कविता लिखा और निर्देशित भी किया था. यह शो 1989 में प्रसारित हुआ था. यह शो यह शो उनकी बहन कंचन चौधरी भट्टाचार्य के जीवन पर आधारित था, जो किरण बेदी के बाद देश की दूसरी महिला आईपीएस अधिकारी थीं.

कविता ने बहुत सारी यंग महिलाओं को प्रेरित किया, क्योंकि उस वक्त पुलिस बल में महिलाओं का प्रतिनिधित्व बहुत कम था. 'उड़ान' ने काफी लोकप्रियता हासिल की और उन्हें घर-घर में मशहूर नाम बना दिया. यह शो कोविड-19 महामारी के दौरान दूरदर्शन पर एक बार फिर से प्रसारित किया गया था.

कविता के दोस्त ने जताया शोक
एक्ट्रेस कविता की दोस्त सुचित्रा वर्मा ने उनके निधन पर शोक जताया है. उन्होंने एक्ट्रेस के लिए सोशल मीडिया पर एक लंबा-चौड़ा पोस्ट लिखा है, उन्होंने इंस्टाग्राम पर लिखा, "इस खबर को आप सबसे शेयर करते हुए दिल भारी हो रहा है. हमने पिछली रात हमारी शक्ति, प्रेरणा और हमारी प्यारी कविता चौधरी को हमने खो दिया, जो लोग 70 और 80 के दशक में बड़े हुए, वह उनके लिए वह दूरदर्शन पर आने वाले उड़ान सीरीज और फेमस 'सर्फ' ऐड का चेहरा थीं, लेकिन मेरे लिए वह उससे कहीं ज्यादा थीं."

उन्होंने आगे लिखा, 'मैं मशहूर एक्ट्रेस कविता जी से पहली बार एक असिस्टेंट डायरेक्टर के इंटरव्यू के लिए वर्सोवा में उनके घर पर मिली थी. मुझे जरा भी अंदाजा नहीं था कि मेरा सामना एक लेजंड से होनेवाला है, जैसे ही उन्होंने अपना दरवाज़ा खोला, सर्फ के ऐड से वो लाइन 'भाईसाहब' की यादें मेरे दिमाग में गूंज उठीं और मैं उन लाइन्स को दोहराने से खुद को रोक न सकी." 

Trending news