मुधर भंडारकर 'लॉकडाउन’ पर बना रहे हैं फिल्म; हर आम-ओ-खास का दर्द करेंगे बयां
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1420587

मुधर भंडारकर 'लॉकडाउन’ पर बना रहे हैं फिल्म; हर आम-ओ-खास का दर्द करेंगे बयां

India first feature film on Covid 'India Lockdown': 'चांदनी बार’, 'पेज 3’, और 'फैशन’ जैसी सच्ची घटनाओं पर फिल्मे बनाने वाले मशहूर फिल्मकार मधुर भंडारकर (Filmmaker Madhur Bhandarkar) ने ऐलान किया है कि वह कोविड पर भारत की पहली फीचर फिल्म ’इंडिया लॉकडाउन’ बना रहे हैं, जिसमें एक बाप-बेटी, मजदूर, सेक्स वर्कर से लेकर एयरहोस्टेस की कहानी दिखाएंगे कि तालाबंदी में उनकी जिंदगी कैसी थी. 

'India Lockdown' का पोस्टर

मुंबईः कोविड-19 (Covid 19) के बाद मुल्कभर में लागू किए गए लॉकडाउन (Lockdown) से पैदा हुई त्रासदी पर मरहूम पत्रकार दानिश सिद्दीकी के फोटोग्राफ ने उन्हें पुलित्जर अवार्ड दिला दिया था, वहीं इस मुद्दे पर कई लेखकों ने किताबें लिख दी है. अब इस मुद्दे पर फिल्मकार मधुर भंडारकर (Filmmaker Madhur Bhandarkar) ने फिल्म बननो का ऐलान किया है. ’इंडिया लॉकडाउन’ (India Lockdown) के नाम से वह फिल्म बनाने जा रहे हैं. राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता निर्देशक मधुर भंडारकर (Filmmaker Madhur Bhandarkar) ने कहा है कि यह फिल्म उनकी पिछली फिल्मों जैसे ’चांदनी बार’, ’पेज 3’, और ’फैशन’ जैसी सच्ची घटनाओं से प्रेरित होगी.

मुख्य भूमिका निभाएंगे ये कलाकार 
’इंडिया लॉकडाउन’ (India Lockdown) संभवतः कोविड महामारी को लेकर बनने वाली मुल्क की पहली फिल्म होगी. इस फिल्म में उन तमाम पहलुओं को दिखाने की कोशिश की जाएगी जिसे लॉकडाउन के दौरन देश के लोगों ने झेला था. इस फिल्म में श्वेता बसु प्रसाद, अहाना कुमरा, प्रतीक बब्बर, साईं तम्हंकर और प्रकाश बेलावाड़ी मुख्य भूमिका में नजर आएंगे. इस मौके पर मधुर भंडारकर ने कहा, “लॉकडाउन कई लोगों के लिए एक मुश्किल भरा दौर था, क्योंकि लोगों को अपनी जरूरतों को पूरा करने के लिए दिक्कतों का सामना करना पड़ा. ढ़ेर सारे लोगों ने इस महामारी में अपनों को खो दिया. यहीं से इस फिल्म को बनाने का ख्याल आया था.’’

संकट की कहानियां बयान करेगी फिल्म 
मधुर भंडारकर ने कहा, “’इंडिया लॉकडाउन’ एक दस्तावेज है. यह महामारी को नजदीक से देखने के मेरे तजुर्बे और जिंदगी के मुखतलिफ शोबों में पैदा हुए महामारी के संकट की कच्ची कहानियों को दिखाएगा. यह एक ऐसी फिल्म है जो किसी न किसी तरह से कई लोगों की जिंदगी का प्रतिनिधि करेगी.’’ मुझे खुशी है कि यह ZEE5 पर रिलीज होगी और ढेर सारे लोगों तक पहुंचेगी.मधुर भंडारकर के साथ अमित जोशी और आराधना साह द्वारा लिखित, ’इंडिया लॉकडाउन’ उन अलग-अलग किरदारों की जिंदगी की पड़ताल करेगा, जो कोरोना महामारी की वजह से लगाए गए  लॉकडाउन में फंस गए थे.

आम से लेकर खास तक कहानी होगी शामिल 
इस फिल्म में एक साफ कई कहानियां चलती है. एक पिता-पुत्री की जोड़ी अलग-अलग शहरों में फंस जाती है. एक सेक्स वर्कर और लॉकडाउन की वजह से निजी और पेशेवर जिदंगी में मुश्किलों का सामना करना पड़ता है. एक प्रवासी श्रमिक जो मुश्किल से अपने परिवार के लिए रोटी का इंतजाम कर पाता है और एक एयरहोस्टेस उड़ान बंद होने से परेशान हो जाती है, ऐसे तमाम लोगों की परेशानी इस फिल्म में दिखाई जाएगी.

फिल्म सभी को खुद से जोड़ लेगी 
इस फिल्म का निर्माण पेन स्टूडियो के डॉ. जयंतीलाल गड़ा, मधुर भंडारकर की भंडारकर एंटरटेनमेंट और प्रणव जैन की पीजे मोशन पिक्चर्स द्वारा किया जाएगा. पेन स्टूडियोज के सद्र और एमडी डॉ. जयंतीलाल गडा ने कहा, “पेन स्टूडियो में हम हमेशा शानदार कंटेंट और प्रतिभाशाली निर्देशकों के साथ जुड़े रहे हैं. ’इंडिया लॉकडाउन’ भी उन्हीं में से एक है. इसकी कहानी बहुत प्रासंगिक है, जो कर किसी को खुद से जोड़ लेगी. मधुर भंडारकर एक मास्टर कहानीकार हैं और हम उनके और इस तरह की सामग्री से प्रेरित सिनेमा के साथ जुड़कर खुश हैं.“

ऐसी ही दिलचस्प खबरों के लिए विजिट करें zeesalaam.in 

Trending news