कानूनी पेंच में पड़ी 'एनिमल', ओटीटी रिलीज पर उठाई रोक की मांग, जानें वजह
Advertisement

कानूनी पेंच में पड़ी 'एनिमल', ओटीटी रिलीज पर उठाई रोक की मांग, जानें वजह

Animal OTT Release: 'एनिमल' को ओटीटी पर रिलीज करने से रोक लगा दी गई है. सिने 1 स्टूडियोज ने टी-सीरीज़ पर कई आरोप लगाए हैं, जिसमें दावा किया गया है कि फिल्म की कमाई की जानकारी नही दी गई है.

कानूनी पेंच में पड़ी 'एनिमल', ओटीटी रिलीज पर उठाई रोक की मांग, जानें वजह

 

Animal OTT Release: रणबीर कपूर (Ranbir Kapoor) की फिल्म 'एनिमल' (Animal) बॉक्स ऑफिस पर ताबड़तोड़ कमाई की. लेकिन, 'एनिमल' की ओटीटी रिलीज कानूनी पचड़े में फंस चुकी है. दर्शक लम्बे वक्त से 'एनिमल' फिल्म का इंतजार कर रहे हैं. जो लोग फिल्म को अभी तक देख नहीं पाए हैं. वो अब इसके ओटीटी पर आने का इंतजार कर रहे हैं. इस बीच जो खबर आई है उसके बाद ऐसा हो सकता है यह इंतजार थोड़ा और लम्बा हो सकता है. क्योकि फिल्म 'एनिमल'  कोर्ट तक पहुंच गई है.

क्या है पूरा मामला?
फिल्म से जुड़ी एक प्रोडक्शन कंपनी ने फिल्म की ओटीटी रिलीज पर रोक लगाने की मांग की है, आरोप ये है कि टी-सीरीज ने समझौते का उल्लंघन किया है और उनको उनका हिस्सा नही दिया गया है. सिने 1 स्टूडियोज का तर्क है कि दो प्रोडक्शन हाउस ने फिल्म के प्रोडयूस करने के लिए समझौते के तहत फिल्म के मुनाफे में 35 प्रतिशत हिस्सा देने की बात थी. लेकिन T-Series ने बिना उनकी इजाजत के उनके खर्चो को उठाया. इसके साथ ही सिने 1 स्टूडियोज ने आरोप लगाया कि टी-सीरीज़ ने फिल्म बनाने और प्रमोशन करने के साथ रिलीज करने के लिए खर्च किया और हमें इस बारे में कोई जानकारी नहीं दी और न ही फिल्म कमाई का प्रॉफिट दिया, ना ही कोई जानकारी दी. वहीं, स्टूडियो ने फिल्म 'एनिमल' को नेटफ्लिक्स पर रिलीज से रोकने की मांग की है.

सी1 के वकील संदीप सेठी ने कहा " T-Series''सारा पैसा इकट्ठा कर रहा है लेकिन 1 स्टूडियोज को इसके बारे न कोई जानकारी दी और न ही एक पैसा दिया, "मेरा उनके साथ एक लम्बा रिश्ता रहा है. लेकिन वे समझौते का सम्मान नहीं करते हैं. मै रिश्ते और समझौते का सम्मान करता था, इसलिए मैंने अदालत जाने में जल्दबाजी नहीं की.
 
टी-सीरीज ने दी सफाई  
टी-सीरीज  के वकील अमित सिब्बल ने कहा सिने 1 ने कभी भी फिल्म में निवेश नही किया. उन्होंने ने आगे कहा 2 अगस्त 2022 को हुए एक कॉन्ट्रैक्ट का हवाला दिया है इस मामले की सुनवाई 18 जनवरी को होगी. सिने1 स्टूडियो 'एनिमल' की ओटीटी रिलीज पर रोक लगाने के लिए दिल्ली चला गया है. उन्होंने टी-सीरीज़ के खिलाफ मामला दायर किया है, जिसमें दावा किया गया है कि फिल्म के लिए खर्च करने और बॉक्स ऑफिस राजस्व एकत्र करने के बावजूद टी-सीरीज़ ने कोई विवरण साझा नहीं किया है या उन्हें कोई पैसा नहीं दिया है. मामले की अगली सुनवाई गुरुवार को होनी है.

Trending news