'पठान' के सपोर्ट में आईं UP की ये पार्टियां, कहा- रंग का कोई मजहब नहीं होता
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1490566

'पठान' के सपोर्ट में आईं UP की ये पार्टियां, कहा- रंग का कोई मजहब नहीं होता

Pathan Film Controversy: शाहरुख खान की फिल्म 'पठान' पर विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है. अब उत्तर प्रदेश में अपोजिशन पार्टियों ने 'पठान' फिल्म का सपोर्ट किया है. कांग्रेस का कहना है कि रंग का कोई धर्म या विचारधारा नहीं होती है.

'पठान' के सपोर्ट में आईं UP की ये पार्टियां, कहा- रंग का कोई मजहब नहीं होता

Pathan Film Controversy: बॉलीवुड के जानेमाने आदाकार शाहरुख खान और दीपिका पादुकोण स्टारर फिल्म 'पठान' को लेकर विवाद खत्म ही नहीं हो रहा है. हर दिन इस पर कुछ न कुछ विवाद हो रहा है. उत्तरप्रदेश में अपोजिशन के नेताओं ने राइट विंग ऑर्गनाइजेशन और भाजपा पर निशाना साधा है. 

भगवा रंग पेटेंट नहीं

कांग्रेस का कहना है कि "भगवा रंग किसी पार्टी या गुट का पेटेंट नहीं है." उत्तरप्रदेश में काग्रेंस नेता उदित राज ने कहा है कि कुछ लोग अपने सियासी मतलब के लिए रंगों का इस्तेमाल कर रहे हैं. रंग का कोई धर्म या विचारधारा नहीं होती है. इसके साथ ही उन्होंने मीडिया के एक ग्रुप की सोच को भी छोटी करार दिया. उन्होंने कहा ना जानें क्यूं ये लोग आम इंसान की परेशानियाों को अनदेखा कर ऐसी गलत बातों पर और मजहब के नाम पर समाज को बांटते हैं.

इस गाने पर हो रहा विवाद

रंगों की इज्जत करते हैं

समाजवादी पार्टी के नेता जफर अमीन डक्कू ने कहा, हम सारे मजहब और रंगों की बहुत इज्जत करते हैं. लेकिन किसी फिल्म के रिलीज से पहले ऐसे विवाद शुरू होना सही नहीं हैं. समाजवादी पार्टी के स्पीकर अब्दुल हफीज गांधी ने कहा, जनता की परेशानियों से ध्यान भटकाने के लिए राइट विंग ऑर्गेनाइजेशन ऐसे मुद्दों को जानबूझकर लाते हैं. उन्होंने कहा कि अगर किसी फिल्म को सेंसर बोर्ड से इजाजत मिल गई है, तो उस पर सवाल खड़ा करने का कोई मतलब नहीं है.

टीएमसी ने शेयर की केंद्रीय मंत्री की वीडियो

इस मामले में देश की कई पार्टियां दिलचस्पी ले रही हैं. कुछ तो फिल्म के सपोर्ट में हैं तो कुछ लोग इसके खिलाफ हैं. हाल ही में पश्चिम बंगाल के तृणमूल कांग्रेस के नेता रिजू दत्ता ने केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी की एक पुरानी वीडियो शेयर की जिसमें उन्होंने भगवा रंग की बिकनी पहनी हुई थी. वीडियो शेयर कर दत्ता ने लिखा कि 1998 में ईरानी ने 'भगवा बिकिनी' पहनी थी, लेकिन वह केंद्रीय कैबिनेट मंत्री हैं. उन पर कार्रवाई क्यों नहीं?"

क्या है पूरा मामला?

'पठान' फिल्म पर दीपिका के कपड़ों के रंग से शुरू हुआ. फिल्म के गाने 'बेशर्म रंग' में दीपिका पादुकोण ने भगवा रंग की बिकनी पहन कर डांस किया है. कुछ हिंदुवादी ऑर्गनाइजेशन का कहना है कि गाने में भगवा रंग को बेशर्म रंग कहा गया है. इनका कहना है कि अगर 'पठान' फिल्म से 'बेशर्म रंग' गाना नहीं हटाया गया तो फिल्म की मुखालफत की जाएगी.

Zee Salaam Live TV:

Trending news