दिग्गज अभिनेता अशोक कुमार की बेटी अभिनेत्री भारती जाफरी का निधन
Advertisement

दिग्गज अभिनेता अशोक कुमार की बेटी अभिनेत्री भारती जाफरी का निधन

Bharti Jaffery Death: भारती जाफरी अभिनेता कंवलजीत सिंह की सास और पूर्व राज्यसभा सांसद और अभिनेत्री रूपा गांगूली (Rupa Ganguly) की बहन थी. उन्होंने कई फिल्मों और धारावाहिकों में काम किया था. 

भारती जाफरी

मुंबईः बॉलीवुड के मशहूर दिवंगत अभिनेता अशोक कुमार की बेटी (Ashok Kumar Daughter), पूर्व सांसद और बभिनेत्री रूपा गांगुली की बहन (Sister of Rupa Ganguly) अभिनेत्री भारती जाफरी का निधन हो गया (Bharti Jaffery passed away) है. अभिनेता कंवलजीत सिंह ने उनकी मौत की तस्दीक की है. कंवलजीत सिंह, जाफरी की बेटी अनुराधा पटेल के पति यानी उनके दामाद हैं. 
कंवलजीत सिंह ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम पर अनुराधा जाफरी के साथ एक तस्वीर शेयर करते हुए लिखा है, ‘‘हमारी प्रिय भारती जाफरी, बेटी, बहन, पत्नी, मां, दादी, दोस्त 20 सितंबर को हमें छोड़कर चली गईं.’’ आगे उन्होंने लिखा था कि 1.30 बजे चेम्बूर स्थित उनके आवास पर उनका शव लाया जाएगा. इस सूचना के मुताबिक मंगलवार को ही उनका अंतिम संस्कार कर दिया गया. भारती जाफरी का निधन कैसे हुआ और उनकी उम्र कितनी थी, इसके बारे में अभी कोई सूचना नहीं मिल सकी है. भारती के निधन पर नंदिता दास समेत कई बॉलीवुड कलाकारों ने दुख जताया है. 

 

इन फिल्मों में निभाई थी यादगार भूमिका 
भारती जाफरी ने कई फिल्मों और धारावाहिकों में काम किया था.  जाफरी ने 2001 में कल्पना लाजमी निर्देशित ’दमनः ए विक्टिम ऑफ मैरिटल वायलेंस’ फिल्म में काम किया था. इस फिल्म में रवीना टंडन ने लीड भूमिका निभाई थी. 1990 के दशक का लोकप्रिय टीवी शो ’सांस’ में भी भारती जाफरी ने अभिनेत्री नीना गुप्ता और अपने दामाद कंवलजीत सिंह के साथ अभिनय किया था. भारती ने ’हजार चौरासी की मां’ फिल्म में भी काम कर चुकी थीं.

यहां समझे भारती जाफरी का बॉलीवुड कलाकारों से सबंध 
भारती जाफरी बीते जामने के मशहूर एक्टर आशोक कुमार की बेटी थीं. उन्होंने हामिद जाफरी से शादी की थी, जो फिल्म एक्टर सईद जाफरी के भाई है. भारती जाफरी की बेटी अनुराधा पटेल है, जिन्होंने फिल्म एक्टर कंवलजीत सिंह से शादी की. वहीं, बंगाल से भाजपा की राज्यसभा सांसद रही रूपा गांगुली भारती जाफरी की बहन है. रूपा गांगुली ने हिंदी और बांग्ला फिल्मों और धारावाहिकों में काम किया है. रूपा गांगुली ने पॉपुर टीवी शो ’महाभारत’ में द्रोपदी की भूमिका निभाई थी और इसे से उन्हें पहचान मिली थी. अभिनेता आशोक कुमार बिहार के भागलपुर में पैदा
हुए थे. 

ऐसी ही खबरों के लिए विजिट करें zeesalaam.in 

Trending news