Kolkata: आंख और नाक से निकल रहा था खून, रेप के बाद जूनियर डॉक्टर की हुई हत्या, पोस्टमार्टम रिपोर्ट में हुआ खुलासा !
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2377139

Kolkata: आंख और नाक से निकल रहा था खून, रेप के बाद जूनियर डॉक्टर की हुई हत्या, पोस्टमार्टम रिपोर्ट में हुआ खुलासा !

Kolkata Junior Doctor Murde Case: कोलकाता के आर जी कर मेडिकल कॉलेज और हॉस्पिटल में शुक्रवार को एक महिला जूनियर डॉक्टर की बर्बरता से हुई  मिले शव का पोस्टमार्टम रिपोर्ट आ गया है. रिपोर्ट में बताया गया है कि जूनियर डॉक्टर की हत्या बर्बरता से की गई है. डॉक्टर की हत्या करने से पहले उनके साथ रेप करने का भी संकेत मिला है.   

Kolkata: आंख और नाक से निकल रहा था खून,  रेप के बाद जूनियर डॉक्टर की हुई हत्या, पोस्टमार्टम रिपोर्ट में हुआ खुलासा !

Kolkata Junior Doctor Murde Case: कोलकाता के एक गवर्नमेंट हॉस्पिटल में शुक्रवार को एक महिला ट्रेनी डॉक्टर का शव मिलने से हड़कंप मच गया था. मेडिकल स्टूडेंट की डेड बॉडी काफी क्षत-विक्षत हालत में मिलने से कोलकाता हेल्थ डिपार्टमेंट में हलचल मच गई थी. हालांकि, अब इससे जुड़ी बहुत बड़ी और अहम खबर आई है. मृतका की प्रारंभिक पोस्टमार्टम रिपोर्ट आ गई है, जो काफी हैरान करने वाली है. रिपोर्ट में पोस्ट ग्रेजुएट की स्टूडेंट से यौन उत्पीड़न के बाद हत्या किए जाने का संकेत मिला है.

ट्रेनी डॉक्टरी नहीं की है आत्महत्या
पुलिस के एक अफसर ने बताया कि रिपोर्ट में आत्महत्या की संभावना से भी इनकार किया गया है. इस मामले को लेकर  अब ताला पुलिस थाने में मामला दर्ज कर लि गया है. पुलिस अफसर ने  कहा, "यह यकीनी तौर से सुसाइड का मामला नहीं है ट्रेनी डॉक्टर की यौन उत्पीड़न के बाद हत्या की गई थी."

ट्रेनी डॉक्टर की बर्बरता के बाद हुई हत्या 
प्रारंभिक पोस्टमार्टम रिपोर्ट मुताबिक, " ट्रेनी डॉक्टर के गुप्तांग से खून बह रहा था और शरीर के बाकी हिस्सों में चोट के निशान थे और उसकी दोनों आंखों और मुंह से खून बह रहा था, चेहरे और नाखून पर चोट के निशान थे.  उसके पेट, बाएं पैर, …गर्दन, दाएं हाथ, उंगली और… होंठों पर भी चोट के निशान थे."

गला घोंटकर की गई है हत्या; पुलिस 
वहीं, कोलकाता पुलिस के एक सीनियर अफसर ने बताया कि क्राइम तड़के तीन से छह बजे के बीच हुआ. उन्होंने कहा, "उसकी गर्दन की हड्डी भी टूटी हुई पाई गई. उन्होंने कहा कि ऐसा लगता है कि पहले उसका गला घोंटा गया है.लेकिन हम पोस्टमार्टम की पूरी रिपोर्ट का इंतजार कर रहे हैं, जिससे हमें मुजरिमों की पहचान करने में मदद मिलेगी." इस मामले को लेकर कोलकाता पुलिस ने स्पेशल इन्वेस्टिगेशन टीम (SIT) का गठन किया है. 

रिपोर्ट आने से पहले पिता ने लगाया था ये आरोप 
दरअसल, शुक्रवार 9 अगस्त को गवर्नमेंट हॉस्पिटल के ‘सेमिनार हॉल’ में एक पीजीटी डॉक्टर का बिना कपड़े का शव पाया गया. मृत पाई गई ट्रेनी डॉक्टर चेस्ट मेडिसिन डिपार्टमेंट की दूसरे साल की स्टूडेंट थी और गुरुवार, 8 अगस्त की रात ड्यूटी पर तैनात थी.

ट्रेनी डॉक्टर के शव पर चोट के निशान मिले हैं. इससे पहले ट्रेनी डॉक्टर के पिता ने आरोप लगाया था कि आर जी कर मेडिकल कॉलेज और हॉस्पिटल के अंदर उसके बेटी के साथ रेप किया गया और इसके बाद उसकी हत्या कर दी गई और अब सच्चाई को छिपाने की कोशिश की जा रही है.

सीएम ममताबनर्जी ने पीड़िता के माता-पिता से फोन पर की बात  
सूत्रों के हवाले से खबर मिली है कि  पशचिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने ट्रेनी डॉक्टर के माता-पिता से फोन के जरिए बात कर उन्हें दोषियों के खिलाफ उचित कार्रवाई का आश्वासन दिया. वहीं, हॉस्पिटल की एक डॉक्टर ने नाम नहीं उजागर करने की शर्त पर कहा, "उन्होंने रात करीब 2 बजे अपने जूनियर्स (पीड़िता ) के साथ खाना खाया था.  इसके बाद वे सेमिनार रूम में चली गईं, चूंकि वहां कोई अलग से रेस्ट करने के लिए कमरा नहीं है."

Trending news