Women Asia Cup 2022: 8 विकेट से जीता भारत, 20 ओवर में श्रीलंका सिर्फ 65 रन बना पाया
Advertisement

Women Asia Cup 2022: 8 विकेट से जीता भारत, 20 ओवर में श्रीलंका सिर्फ 65 रन बना पाया

Ind Vs SL Women Asia Cup Final: महिला एशिया कप में भारतीय गेंदबाजों ने जबरदस्त परफॉर्मेंस दी. भारतीय महिला टीम ने श्रीलंका को 8 विकेट हराकर 7वीं बार ट्रॉफी पर कब्जा जमा लिया है. भारत की बेहतरीन बल्लेबाज स्मृति मंधाना ने छक्का मारकर जीत दिलाई है. 

File PHOTO

India Vs Sri Lanka Women Asia Cup Final: महिला एशिया कप 2022 में भारतीय टीम ने जबरदस्त जीत हासिल की है. भारतीय टीम ने श्रीलंका को 8 विकटों हरा दिया है. श्रीलंका ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया. हालांकि भारतीय गेंदबाजी के श्रीलंकाई बल्लेबाज ज्यादा देर नहीं टिक पाए. श्रीलंका 20 ओवरों में 9 विकेट गंवाकर सिर्फ 65 रन ही बना पाई. जिसके जवाब भारत ने 8.3 ओवरों में 2 विकेट के नुकसान से 71 रन बना लिए और ट्रॉफी पर कब्जा कर लिया. 

भारतीय टीम ने इससे पहले सेमीफाइनल में थाईलैंड को शिकस्त दी थी. वहीं श्रीलंका ने सेमीफाइनल में पाकिस्तान को हरा दिया था तो लगा था कि फाइनल में वो थोड़ी टक्कर भारत को देती दिखेगी. हालांकि श्रीलंकाई टीम भारतीय गेंदबाजों के सामने ताश के पत्तों की तरह बिखर गई. 

यह भी देखिए: Ind-Pak: पाकिस्तान से बदला लेने के सवाल पर भड़के रोहित, टीम की कमजोर गेंदबाजी पर बोले

पिछले 14 साल में पहली बार फाइनल खेल रही श्रीलंका टीम ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला किया. वह नौ विकेट पर 65 रन ही बना सकी और भारत ने 8.3 ओवर में टार्गेट हासिल कर लिया. स्मृति मंधाना ने 25 गेंद में नाबाद 51 रन बनाये. श्रीलंकाई कप्तान चामारी अटापट्टू तीसरे ओवर में रन आउट हो गई जिसके बाद विकेटों का पतझड़ लग गया. अनुष्का संजीवनी भी छह गेंद बाद रन आउट हो गई. 

भारतीयों ने अनुशासित गेंदबाजी की लेकिन शॉट सलेक्शन खराब रहने की वजह से श्रीलंका के बल्लेबाजों को ज्यादा नुकसान हुआ. सेमीफाइनल में पाकिस्तान को हराने वाली श्रीलंकाई टीम उस लय को कायम नहीं रख सकी. भारत ने जवाब में शेफाली वर्मा और जेमिमा रौड्रिग्स के विकेट गंवाये. इसके बाद मंधाना ने टीम को जीत तक पहुंचाया. कप्तान हरमनप्रीत कौर 14 गेंद में 11 रन बनाकर नाबाद रही. मंधाना ने अपनी पारी में छह चौके और तीन छक्के जड़े और ओशाडी रणसिंघे को छक्का लगाकर विजयी रन लिये. अगले साल टी20 विश्व कप से पहले भारत का आत्मविश्वास इस जीत से बढेगा.

Trending news