WI vs IND Test Match: वेस्टइंडीज के खिलाफ मैच से पहले कोच द्रविड़ का बयान, बताईं ये अहम बातें
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1776293

WI vs IND Test Match: वेस्टइंडीज के खिलाफ मैच से पहले कोच द्रविड़ का बयान, बताईं ये अहम बातें

WI vs IND Test Match: वेस्टइंडीज और भारत के बीच आज टेस्ट मैच खेला जाना है, इससे पहले कोच राहुल द्रविड़ क बयान आया है. उन्होंने विराट और 2011 की सीरीज को लेकर अहम बातें बताई हैं.

WI vs IND Test Match: वेस्टइंडीज के खिलाफ मैच से पहले कोच द्रविड़ का बयान, बताईं ये अहम बातें

WI vs IND Test Match: वेस्टइंडीज और इंडिया के बीच आज पहला टेस्ट मैच खेला जान है. टीम इंडिया वेस्टइंडीज के दौरे पर है और तीनों फॉर्मेट में सीरीज खेलने वाली है. आपको जानकारी के लिए बता दे ये मैच विंडसर पार्क में खेला जा रहा है जो शाम साढ़े सात बजे शुरू होगा. इंडिया बनाम वेस्टइंडीज मैच को लेकर अलग-अलग प्रिडिक्शन किए जा रहे हैं. इससे पहले कोच राहुल द्रविड़ का बयान आया है. उन्होंने 2011 के मैच और अब के मैच को लेकर अपनी बात रखी है. आइये जानते हैं क्या बोले द्रविड़

वेस्टइंडीज और भारत के मैच पर क्या बोले राहुल द्रविड़?

राहुल द्रविड़ और विराट कोहली की इस वीडियो को बीसीसीआई ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर शेयर किया है. जिसमें राहुल द्रविड़ 2011 की सीरीज के बारे में बता रहे हैं. वह कहते हैं कि 2011 में आना काफी खास था और अब बतौर कोच आना काफी अलग अनुभव है. वहीं विराट कोहली कहते हैं कि मुझे पहली पहली टेस्ट सीरीज याद है. यह वही देश है जहां से मैंने शुरूआत हुई थी. यहां 12 साल बाद आकर खेलना काफी अमेजिंग है. मैंने कभी ऐसी कल्पना नहीं की थी.

राहुल द्रविड़ कहते हैं मुझे ध्यान है जब विराट कोहली ने अपनी पहली सीरीज खेली थी. वह काफी यंग था. उसे अपनी जर्नी पर काफी प्राउड होगा. मैंने भी कभी नहीं सोचा था कि मैं इतने साल बाद यहां आऊंगा. लेकिन ये काफी अच्छा है. मुझे खुद को एक यंग कोच के तौर पर देखना अच्छा लगता है.

कैसी है विंडसर की पिच?

विंडसर की पिच को लेकर कहा जाता है कि ये स्पिनर्स को काफी सपोर्ट करती है. गेंद काफी अच्छा टर्न करती है इसके साथ ही उछाल भी अच्छा है. बल्लेबाजों को चकमा देने में पिच काफी सपोर्ट करती है. काफी बल्लेबाजों को स्पिन खेलने में दिक्कत का सामना करना पड़ता है. ऐसा माना जा रहा है कि अगर टीम इंडिया टॉस जीतती है तो पहले बल्लेबाजी का चयन कर सकती है.

विराट और अजिंक्य खेल चुके हैं

आपको जानकारी के लिए बता दें विराट के अलावा अजिंक्य रहाणे भी इस पिच पर खेल चुके हैं. हाल ही में एक वीडियो में उन्होंने इस बात की जानकारी दी थी. इसके साथ ही यंगस्टर को एक खास टिप भी दी थी कि वह इस पिच पर थोड़ा रुक कर खेलें. 

भारत की संभावित प्लेइंग 11 (Team India Playing 11)

शुभमन गिल, रोहित शर्मा (कप्तान), विराट कोहली, यशस्वी जयसवाल, इशान किशन (विकेटकीपर), अजिंक्य रहाणे, रविचंद्रन अश्विन, शार्दुल ठाकुर,  आरए जड़ेजा, अक्षर पटेल, मोहम्मद सिराज

वेस्ट इंडीज संभावित प्लेइंग 11 (West Indies Playing 11)

क्रैग ब्रैथवेट (कप्तान), जे दा सिल्वा (विकेटकीपर), रोस्टन चेज़, जर्मेन ब्लैकवुड, जेसन होल्डर, अल्ज़ारी जोसेफ, टी चंद्रपॉल, काइल मेयर्स, रेमन रीफ़र, जी मोती-कन्हाई, केमार रोच

Trending news