Team India: श्रीलंका सीरीज के लिए टीम इंडिया को कौन करेगा सेलेक्ट; सामने आई बड़ी जानकारी
Advertisement

Team India: श्रीलंका सीरीज के लिए टीम इंडिया को कौन करेगा सेलेक्ट; सामने आई बड़ी जानकारी

Team India: भारत और बांग्लादेश के बीच टेस्ट हो रहा है. लेकिन सब के बीच एक बड़ा सवाल खड़ा हो रहा है कि आखिर श्रीलंका के खिलाफ सीरीज में टीम इंडिया का चयन कौन करेगा. पढ़ें पूरी खबर

Team India: श्रीलंका सीरीज के लिए टीम इंडिया को कौन करेगा सेलेक्ट; सामने आई बड़ी जानकारी

Team India: भारत और बांग्लादेश के बीच टेस्ट सीरीज जारी है. पहले बांग्लादेश बैटिंग कर रही है. इसके बीच एक बड़ा सवाल खड़ा हो रहा है कि जनवरी में होने वाली भार--श्रीलंका सीरीज के लिए टीम इंडिया का सेलेक्शन कौन करेगा. बता दें सेलेक्शन कमेटी को भंग कर दिया गया था. जिसके बाद अभी साफ नहीं हो पाया है कि कमेटी का नेतृत्व कौन करेगा. हालांकि बीसीसीआई के पास इस सवाल को लेकर साफ जवाब नहीं है. श्रीलंका के खिलाफ सीरीज की शुरूआत 3 जनवरी को हो रही है. इसका मतलब है कि अगले हफ्ते तक टीम का चयन करना होगा.

बीसीसीआई सूत्रों ने कही ये बात

स्पोर्ट्स इन्साइड को बीसीआई सूत्रों ने बताया- “हमें अगले सप्ताह तक नई चयन समिति नियुक्त करनी चाहिए. प्रक्रिया पूरी की जाएगी. अगर नहीं, तो हमारे पास पहले से ही चयन समिति है और उन्हें टीम चुनने के लिए कहा जाएगा".

वहीं दूसरे अधिकारी ने स्पोर्ट्स इन्साइड को बताया-  वर्तमान चयन समिति के पास सिफारिश और टीम चयन के अलावा और कुछ भी नहीं है. कप्तानी में बदलाव करना एक बड़ी चुनौती है और बिना तय चयन समिति के यह बहुत बड़ी भूल होगी. सभी रोहित को हटाने के पक्ष में नहीं हैं. वह केवल एक साल के लिए कप्तान रहे हैं.

यह भी पढ़ें: Eng Vs Pak: 70 साल में पहली बार पाकिस्तान ने होम ग्राउंड पर 0-3 से गंवाई टेस्ट सीरीज़

सेलेक्शन कमेटी के लिए चुने जा रहे हैं लोग

अधिकारी ने कहा कि “हमारे पास सीएसी है. हम फिलहाल चयन समिति के लिए उम्मीदवारों को शॉर्टलिस्ट कर रहे हैं. हमारे पास अगले सप्ताह तक नाम आ जाने चाहिए. सीएसी इंटरव्यू करेगी और सूची को लिस्ट को आखिरी रूप देगी.

हालांकि अभी साफ नहीं हो पाया है कि सेलेक्शन कमेटी का चेयरमैन कौन होगा. ऐसा अनुमान लगाया जा रहा है श्रीलंका के खिलाफ होने वाली सीरीज में भारत क्रिकेट टीम में बड़े बदलाव देखने को मिल सकते हैं. इस सीरीज में रोहित शर्मा खेलेंगे या नहीं ये भी फाइनल नहीं हो पाया है. उनके अंगूठे में चोट लगने के कारण उन्हें बाहर रखा गया है.

इसी तरह की क्रिकेट से जुड़ी दिलचस्प खबरों के लिए विजिट करें zeesalaam.in

Trending news