अगर ऐसा हुआ तो बिना मैच खेले फाइनल में पहुंचेगा पाकिस्तान, समझें पूरा गणित
Advertisement

अगर ऐसा हुआ तो बिना मैच खेले फाइनल में पहुंचेगा पाकिस्तान, समझें पूरा गणित

Asia Cup 2023: मौसम विभाग के मुताबिक अगले सप्ताह कोलंबो में भारी बारिश हो सकती है. बारिश सुपर 4 क्वालीफिकेशन को भी प्रभावित कर सकती है. ऐसे में सवाल उठता है कि मैच रद्द होने के बाद कौन सी टीमें फाइनल में जगह बनाएंगी?

अगर ऐसा हुआ तो बिना मैच खेले फाइनल में पहुंचेगा पाकिस्तान, समझें पूरा गणित

Asia Cup 2023: एशिया कप का 2023 का ग्रुप स्टेज का मुकाबला खत्म हो चुका है. श्रीलंका में लगातार बारिश की वजह से IND बनाम PAK ग्रुप स्टेज मुकाबला धुल गया था. जानकारी के मुताबिक, आने वाले दिनों में श्रीलंका में ज्याद बारिश हो सकती है. बारिश सुपर 4 क्वालीफिकेशन को भी प्रभावित कर सकती है. ऐसे में सवाल उठता है कि मैच रद्द होने के बाद कौन सी टीमें फाइनल में जगह बनाएंगी?

आपको बता दें कि सुपर 4 चरण के छह मैचों में से पांच मैच कोलंबो में खेले जाएंगे. मौसम विभाग के मुताबिक अगले सप्ताह भारी बारिश होने की संभावना है जिसकी वजह से खेल पर असर पड़ सकता है. 

कौन सी टीम फाइनल में पहुंचेगी?
सुपर-4 के पहले मुकाबले में बांग्लादेश ने आफगानिस्तान को हराकर जगह पक्की कर ली है. जबकि सुपर-4 के पांच मैच बाकी है. टूर्नामेंट का फाइनल 9 सितंबर से कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में खेला जाएगा. यदि कोलंबो में सभी पांच मैच बारिश की भेंट चढ़ जाते हैं तो पाकिस्तान फाइनल के लिए क्वालीफाई कर जाएगा, क्योंकि वह सभी मैच जीत हासिल करने वाली एकमात्र टीम है.

इस बीच, भारत और पाकिस्तान ( IND vs PAK ) के बीच 10 तारीख को होने वाले मैच में बारिश की बाधा डाल सकती है. ऐसे में रिजल्ट नहीं आने पर तीन मैचों में तीन अंक मिलेंग. दूसरी तरफ, बांग्लादेश के पास तालिका में केवल दो अंक होंगे क्योंकि वे पहले ही श्रीलंका के खिलाफ मैच हार चुकी है.

सिक्का उछालकर होगा फैसला?
ऐसे में भारत और श्रीलंका दोनों अंक और नेट रन रेट के मामले में बराबर होंगे.  उस स्थिति में, भारतीय कप्तान रोहित शर्मा और श्रीलंका के कप्तान दासुन शनाका के बीच सिक्का उछालकर दूसरे फाइनलिस्ट का फैसला किया जाएगा जो 17 सितंबर को पाकिस्तान के खिलाफ खेलेगा.

 

Trending news