विराट कोहली ने PM मोदी का अदा किया शुक्रिया; बोले- "इस टीम का हिस्सा बनना..."
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2317100

विराट कोहली ने PM मोदी का अदा किया शुक्रिया; बोले- "इस टीम का हिस्सा बनना..."

Virat Kohli Thanks to PM Modi: भारत के स्टार ब्लेबाज विराट कोहली ने संन्यास ले लिया. इस पर पीएम नरेंद्र मोदी ने उन्हें बधाई दी. अब विराट कोहली ने उन्हें धन्यवाद कहा है.

विराट कोहली ने PM मोदी का अदा किया शुक्रिया; बोले- "इस टीम का हिस्सा बनना..."

Virat Kohli Thanks to PM Modi: भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और भारत के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को धन्यवाद कहा है. प्रधानमंत्री मोदी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म 'एक्स' पर कोहली की तारीफ की थी, जिसके बाद विराट ने प्रतिक्रिया के तौर पर उनका शुक्रिया अदा किया है. विराट कोहली ने हाल ही में टी20 विश्व कप फाइनल जीतने के बाद इस प्रारूप से अपने संन्यास की घोषणा कर दी थी.\

विराट ने कहा धन्यवाद
इसके बाद प्रधानमंत्री मोदी ने एक्स पर लिखा था- "प्रिय विराट कोहली, आपसे बात करके अच्छा लगा. आपने फाइनल मैच में अपनी पारी की तरह भारतीय बल्लेबाजी को भी शानदार ढंग से एंकर किया है. ऐसा आपने क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में किया है. टी20 क्रिकेट आपको मिस करेगा, लेकिन मुझे भरोसा है कि आप खिलाड़ियों की नई पीढ़ी को प्रेरणा देते रहेंगे." इसकी प्रतिक्रिया में विराट कोहली ने पीएम का धन्यवाद करते हुए लिखा, "प्रिय नरेंद्र मोदी सर, आपके शब्दों व सपोर्ट के लिए आपका बहुत धन्यवाद और आपने हमेशा उत्साह बढ़ाया है. इस टीम का हिस्सा होना गौरव की बात रही है, जिसने विश्व कप ट्रॉफी को घर लाने का काम किया है. इस वजह से देश को जो खुशी मिली है, उसके चलते हम बहुत प्रभावित और अभिभूत हैं."

रोहित और रवींद्र ने भी लिया संन्यास
कोहली ने पूरे टी20 वर्ल्ड कप में बल्ले से खराब प्रदर्शन किया. उन्होंने कप्तान रोहित शर्मा के साथ भारतीय पारी की शुरुआत की. संस्करण में एक भी पचास से अधिक का स्कोर बनाने में विफल रहने के बाद, कोहली ने महत्वपूर्ण खिताबी मुकाबले में कदम रखा, शुरुआती झटकों के बाद पारी को संभाला और भारत का स्कोर बढ़ाया. कोहली टीम के एकमात्र खिलाड़ी नहीं थे जिन्होंने अपने करियर को अलविदा कहा. रोहित ने भी विश्व कप जीत के बाद प्रारूप से संन्यास ले लिया, उन्होंने मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान घोषणा की कि फाइनल उनका आखिरी टी20आई था. अगले दिन, अनुभवी ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा टी20आई से संन्यास लेने वाले तीसरे खिलाड़ी बन गए. टी20 विश्व कप फाइनल मुकाबले में भारत ने 176 रन बनाए थे, जिसके जवाब में दक्षिण अफ्रीका की टीम 169 रन ही बना सकी थी.

Trending news