Ind vs Pak Asia Cup 2022: खराब फॉर्म पर कोहली ने कह दी बड़ी बात, बोले- सुधार की गुंजाइश नहीं...
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1317700

Ind vs Pak Asia Cup 2022: खराब फॉर्म पर कोहली ने कह दी बड़ी बात, बोले- सुधार की गुंजाइश नहीं...

Kohli's reply on bad performance: एशिया कप में भारत की निगाहें विराट कोहली पर हैं, क्योंकि पिछले काफी समय से वे खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं. जिसके लेकर उनकी काफी आलोचना भी हुई है. लेकिन भारत-पाक मैच से पहले उन्होंने पहली बार आलोचकों को जवाब दिया है.

सांकेतिक तस्वीर

India vs Pakistan Asia Cup 2022 Matchएशिया कप में भारत का पहला मुकाबला पाकिस्तान से होने वाला है. जिसमें सभी की निगाहें विराट कोहली पर होंगी. क्योंकि, पूर्व भारतीय कप्तान पिछले काफी समय से खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं और लगभग तीन वर्षों से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में शतक नहीं लगा पाए हैं. जिसको लेकर समय-समय पर वे आलोचकों के निशाने पर आते रहते हैं. लेकिन अपनी खराब फॉर्म को लेकर विराट कोहली ने चुप्पी (Virat Kohli break silence on bad performance) तोड़ दी है. विराट ने कहा कि, मुश्किल वक्त से लड़ने की ताकत नहीं होती, तो इस मुकाम तक नहीं पहुंच पाते और सुधार की बहुत गुंजाइश नहीं है.

Asia Cup 2022 से पहले विराट कोहली ने खराब फॉर्म पर तोड़ी चुप्पी

न्यूज एजेंसी भाषा के मुताबिक, एशिया कप से पहले कोहली ने स्टार स्पोर्ट्स के कार्यक्रम गेम प्लान में कहा कि अगर उनके पास मुश्किल वक्त और स्थितियों से जूझने की ताकत नहीं होती तो वह इंटरनेशनल क्रिकेट में इतनी लंबी पारी नहीं खेल पाते. विराट ने कहा, "मैं जानता हूं कि मेरा खेल किस स्तर पर है और आप विपरीत परिस्थितियों का मुकाबला और विभिन्न तरह की गेंदबाजी का सामना करने की क्षमता के बिना अंतरराष्ट्रीय करियर इतना लंबा नहीं खींच सकते."

वहीं, उन्हें लगता है कि उनके खेल में सुधार की बहुत अधिक गुंजाइश नहीं है और यह उनके प्रोसेस की आसान स्टेज है और वह खुद पर दबाव नहीं बनाना चाहते हैं. उन्होंने इसके पीछे का कारण बताते हुए 2014 के इंग्लैंड दौरे का जिक्र किया. जहां उनके खेल में तकनीकी समस्या दिख रही थी और वह ऑफ स्टंप से बाहर की गेंदों पर कैच दे रहे थे. 

2014 के बाद 2018 इंग्लैंड दौरे की दिलाई याद
विराट कोहली ने 2014 के इंग्लैंड दौरे के बाद 2018 के दौरे के बारे में बताया, जहां उन्होंने 600 रन बनाए थे. विराट ने कहा, "इंग्लैंड में मैं एक तरह से ही आउट हो रहा था. वह ऐसा था जिस पर मैं काम कर सकता था और जिससे मुझे बाहर निकलना था. अभी ऐसी कोई बात नहीं है जिसे आप कह सको कि समस्या यहां हो रही है."  बता दें कि पिछले मुकाबलों में कोहली हर तरह की गेंदों पर आउट हुए हैं और वे इस बात को अपनी फॉर्म के लिए सकारात्मक मानते हैं. उनका कहना है कि वे एशिया कप के लिए पूरी तरह तैयार है और वह इस समय से निकलकर लय बरकरार रखना जानते हैं.

Trending news