Video: लंबे समय तक शतक नहीं लगाने पर Virat Kohli से पूछा गया सवाल, क्रिकेटर ने दिया दिल जीत लेने वाला जवाब, देखें
Advertisement

Video: लंबे समय तक शतक नहीं लगाने पर Virat Kohli से पूछा गया सवाल, क्रिकेटर ने दिया दिल जीत लेने वाला जवाब, देखें

Virat Kohli Speak on Century: कोहली ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चौथे टेस्ट मैच में 186 रन की पारी खेली. उन्होंने तीन साल से ज्यादा वक्त के टेस्ट शतक के सूखे को खत्म किया. यह उनके टेस्ट करियर का 28वां जबकि कुल 75वां अंतरराष्ट्रीय शतक था.

Video: लंबे समय तक शतक नहीं लगाने पर Virat Kohli से पूछा गया सवाल, क्रिकेटर ने दिया दिल जीत लेने वाला जवाब, देखें

Virat Kohli Speak on Century: तकरीबन 1200 दिनों के बाद विराट कोहली ने अहमदाबाद में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गए टेस्ट मैच में सेंचुरी लगाते हुए 186 रन बनाए. खेल के मामले में विराटा कोहली के पिछले तीन काफी खराब रहे. विराट कोहली ने तीनों में कोई भी बड़ा स्कोर नहीं बनाया. हालांकि अब विराट कोहली ने पिछले एक महीने में कई प्रारूपों में कई शतक जड़े हैं. अहमदाबाद टेस्ट के खत्म होने के बाद विराट कोहली भारत के हेड कोच से मुखातिब हुए. उन्होंने राहुल द्रविड़ से शतक बनाने के बारे में बताया.

बीसीसीआई टीवी के ट्विटर हैंडल से शेयर किए गए वीडियो में राहुल द्रविड़ ने विराट कोहली से पूछा कि क्या उनके लिए टेस्ट में लंबे समय तक शतक न लगा पाना मुश्किल था. इसके जवाब में विराट कोहली ने कहा कि "‘ईमानदारी से कहूं तो अपनी खामियों के कारण मैंने खुद पर परेशानी को हावी होने दिया. क्रिकेट में तीन अंकों का आंकड़ा हासिल करने की बेताबी ऐसी चीज है जो एक बल्लेबाज के रूप में आप पर हावी हो सकती है. मैंने कुछ हद तक अपने साथ ऐसा होने दिया. लेकिन इसका दूसरा पहलू यह है कि मैं ऐसा खिलाड़ी नहीं हूं जो 40-45 रन से खुश रहे. मुझे टीम के लिए प्रदर्शन करने में बहुत गर्व महसूस होता है. जब मैं 40 रन पर बल्लेबाजी कर रहा होता हूं तो मुझे पता होता है कि मैं 150 रन बना सकता हूं. लेकिन ऐसा नहीं होना मुझे लगातार परेशान कर रहा था. मैं टीम के लिए इतना बड़ा स्कोर क्यों नहीं बना पा रहा हूं, क्योंकि मैंने हमेशा टीम के लिए प्रदर्शन करने में गर्व महसूस किया जब उसे मेरी जरूरत थी, कठिन परिस्थितियों में."

ये भी पढ़ें: Virat Kohli: जिस काम को करने में सचिन और सहवाग रहे नाकाम, विराट ने करके रच दिया इतिहास!

 

कोहली ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चौथे टेस्ट मैच में 186 रन की पारी खेली. उन्होंने तीन साल से ज्यादा वक्त के टेस्ट शतक के सूखे को खत्म किया. यह उनके टेस्ट करियर का 28वां जबकि कुल 75वां अंतरराष्ट्रीय शतक था.

इसी तरह की खबरों को पढ़ने के लिए zeesalaam.in पर जाएं.

Trending news