बेरोजगार है यह भारतीय खिलाड़ी: पेंशन से पाल रहा परिवार, बोला- सचिन को सब पता है लेकिन...
Advertisement

बेरोजगार है यह भारतीय खिलाड़ी: पेंशन से पाल रहा परिवार, बोला- सचिन को सब पता है लेकिन...

Vinod Kambli With Sachin Tendulkar: क्रिकेट के भगवान सचिन तेंदुलकर के साथियों में से एक विनोद कांबली इन दिनों बहुत परेशान हैं. उनके पास कोई रोजगार नहीं है. वो सिर्फ पेंशन के सहारे अपना घर चला रहे हैं. 

File PHOTO

Vindo Kambli: आज के दौर में क्रिकेट में बहुत पैसा है. ना सिर्फ खिलाड़ियों बल्कि सभी को बड़ा मुनाफा होता है. लेकिन कुछ ऐसे क्रिकेटर्स जो अपनी टीमों के लिए बहुत पहले खेल चुके हैं अब वो कंगाली के दौर से गुजर रहे हैं. ऐसी कई मिसालें आपको मिल जाएंगी. हिंदुस्तान में भी और हिंदुस्तान के बाहर भी. हाल ही में कुछ इसी तरह के परेशानी का सामना एक भारतीय क्रिकेटर्स कर रहा है. यह वो खिलाड़ी जिसने क्रिकेट के भगवान सचिन तेंदुलकर के साथ मिलकर 664 रनों की बेहतरीन पारी खेली थी. उन्होंने अकेले ही 349 बनाए थे. इस दिग्गज का नाम है विनोद कांबली. 

विनोद कांबली ने एक इंटरव्यू में बताया है कि वो बिल्कुल बेरोज़गार हैं और उनका गुजर-बसर सिर्फ बीसीसीआई की तरफ से मिल रही पेंशन से हो रहा है. कांबली की पेंशन की बात करें तो उनको सिर्फ 30 हजार रुपये पेंशन के तौर पर मिलते हैं. जिनसे उनका पूरा परिवार चलता है. हैरानी की बात यह है कि उन्होंने यह भी बताया कि उनकी इस हालत के बारे में बहुत लोग जानते हैं. जिनमें सचिन तेंदुलकर भी शामिल हैं. 

यह भी देखिए:
Rohit Sharma News: रोहित शर्मा को रेस्टोरेंट जाना पड़ा महंगा, निकालने के लिए बुलानी पड़ी पुलिस!

उन्होंने बताया कि सचिन तेंदुलकर को मेरी इस हालत के बारे में जानकारी है. सचिन सबकुछ जानते हैं, वो मेरे बहुत अच्छे दोस्त हैं. उन्होंने मुझे एक काम दिया था. कांबली ने बताया कि सचिन तेंदुलकर ने अपनी मिडिलसेक्स ग्लोबल एकेडमी में काम दिया था. मैं वहां मेंटॉर था, यह काम मिलने के बाद मुझे बहुत खुशी हुई थी, क्योंकि वो मेरे लिए खड़े रहे हैं. लेकिन कई परेशानियों के चलते मैंने वो काम छोड़ दिया था. 

यह भी देखिए:
Ind Vs Zim: लंबे इंतजार के बाद शहबाज अहमद को मिली भारतीय क्रिकेट टीम में जगह!

विनोद कांबली का करियर:

विनोद कांबली ने भारतीय टीम के लिए 17 टेस्ट मैच और 104 वनडे मुकाबले खेले हैं. उन्होंने 17 टेस्ट मैचों में 1084 रन बनाए. जिसमें उनके 2 डबल सेंचुरी, 4 सिंगल सेंचुरी और 4 हाफ सेंचुरियां शामिल हैं. इसके अलावा वनडे मुकाबले में उन्होंने 2477 रन बनाए हैं. इसमें उनकी 2 सेंचुरियां और 14 हाफ सेंचुरियां शामिल हैं. 


Mainpuri: पुलिस मेस का खाना देख आग-बबूला हुए एसपी साहब, पूछा 'दाल में पानी है या पानी में दाल'

Trending news