U-19 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया की लगातार चौथी जीत, नेपाल को 132 रनों से हराया
Advertisement

U-19 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया की लगातार चौथी जीत, नेपाल को 132 रनों से हराया

IND vs NEP U-19 World Cup: भारत को अंडर-19 वर्ल्ड कप में लगातार चौथी जीत मिली है. टूर्नामेंट के चौथे मुकाबले में टीम इंडिया ने नेपाल को 132 रनों से धूल चटाई. खास बात यह है कि इस मैच में भारत की पारी में दो बड़ी सेंचुरी आई हैं, जिनमें से एक कप्तान ने लगाई है.

 

U-19 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया की लगातार चौथी जीत, नेपाल को 132 रनों से हराया

IND vs NEP U-19 World Cup: अंडर-19 वर्ल्ड कप में भारत का दमदार प्रदर्शन जारी है. टीम इंडिया ने शुक्रवार को खेले गए मुकाबले में नेपाल को 132 रनों के बड़े अंतर से हराकर टूर्नामेंट में लगातार चौथी जीत दर्ज की. इसी के साथ भारत ने सेमीफाइनल में भी जगह पक्की कर ली है. भारती टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए बड़ा स्कोर खड़ा किया था,  जिसमें दो बल्लेबाजों ने शानदार शतक भी लगाया.  

भारत ने 297 का बड़ा स्कोर खड़ा किया. टीम इंडिया की खराब शुरुआत के बाद कप्तान उदय शरण और सचिन दास ने अहम साझेदारी की. दोनों सेंचुरी लगाई. कप्तान उदय ने 107 गेंदों का सामना कर 100 रन बनाए. जबकि सचिन दास ने 116 रनों की तूफानी पारी खेली. जवाब में खेलने ऊतरी नेपाल की टीम सिर्फ 165 रन ही सिमट गई. 

सचिन दास ने अपनी तूफानी पारी के दौरान 11 चौके और 3 छक्के लगाए, जबकि कप्तान उदय ने भी 9 चौके जड़े. इन दो बल्लेबाजों ने टीम इंडिया के लिए पहले कमाल किया और फिर उसके बाद बाकी का बचा काम गेंदबाजों ने कर दिया.

नेपाल की टीम की शुरुआत अच्छी रही, लेकिन दोनों ऑपनर के आउट होने के बाद पतझड़ की तरह विकेट गिरे. हालांकि, कप्तान देवन खनल ने एक तरफ से पारी को जरूर संभालने की कोशिश की. लेकिन दूसरी तरफ से किसी भी बल्लेबाज का साथ नहीं मिला. कप्तान खनल भी दबाव में आकर अपना विकेट 33 के व्यक्तिगत स्कोर पर दे दिया.  

टीम इंडिया के लिए सौमी पांडे ने फिर से एक बार सबसे ज्यादा 4 विकेट लेने का कारनामा किया. जबकि अर्शिन कुलकर्णी ने भी दो विकेट चटकाए. वहीं, राज लिंबानी, मुरुगन अभिषेक और आराध्या शुक्ला ने एक-एक विकेट लिया.  

टीम इंडिया की ये लगातार चौथी जीत है, इस जीत के साथ भारतीय टीम ग्रुप में टॉपर पहुंच गई है. नेपाल को हराने से पहले टीम इंडिया ने बांग्लादेश, आयरलैंड और न्यूजीलैंड को हराया है. खास बात यह है कि भारत ने इन चारों मैच में जीत पहले बल्लेबाजी करते हुए दर्ज की है.

 

Trending news