Team India: कौन होगा भारतीय क्रिकेट टीम का अगला कोच? ये पूर्व दिग्गज है बड़ा दावेदार
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1511820

Team India: कौन होगा भारतीय क्रिकेट टीम का अगला कोच? ये पूर्व दिग्गज है बड़ा दावेदार

Team India: टीम इंडिया श्रीलंका के खिलाफ टी20 और ओडीआई सीरीज खेलने वाली है. लेकिन टीम के लिए सबसे बड़ा मुकाबला वर्ल्ड कप 2023 होने वाला है. इस कप के बाद टीम में बहुत कुछ बदलाव देखने को मिल सकते हैं.

Team India: कौन होगा भारतीय क्रिकेट टीम का अगला कोच? ये पूर्व दिग्गज है बड़ा दावेदार

Team India: भारतीय क्रिकेट टीम का प्रदर्शन काफी वक्त से खराब चल रहा है. एशिया कप हारने के बाद, टी20 वर्ल्ड कप में शिकस्त जिसके बाद बांग्लादेश और न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज में भी टीम इंडिया को हार का सामना करना पड़ा है. अब ऐसे में टीम इंडिया और कोच राहुल द्रविड़ के लिए वर्ल्ड कप 2023 काफी अहम होने वाला है. अगर टीम इस कप को हार जाती है तो हो सकता है कि राहुल द्रविड़ को भी पद छोड़ना पड़े. अगर ऐसा होता है कि तो ये दिग्गज भारत का अगला कोच बन सकता है.

कौन होगा भारतीय क्रिकेट टीम का अगला कोच

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार बीसीसीई नेशनल क्रिकेट अकादमी के डायरेक्टर वीवीएस लक्षमण के बारे में विचार कर सकता है. इंसाइट स्पोर्ट्स की रिपोर्ट के अनुसार बीसीसीआई वीवीएस को अगला कोच बनाने के लिए बेहद उत्सुक है अगर राहुल हटते हैं तब.

स्प्लिट कोचिंग पर विचार कर सकता है बोर्ड

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार बीसीसीआई स्पिट कोचिंग के तहत राहुल द्रविड़ की टी20 कोच को रख सकता है. अगर ऐसा हुआ तो ये भारतीय क्रिकेट के इतिहास में पहली बार होगा. हालांकि बीसीसीआई ने कोच और कप्तान से चर्चा के बाद इस विचार को खारिज कर दिया था.

बीसीसीआई के सीनियर अफसर ने दी बड़ी जानकारी

इंसाइट स्पोर्ट्स को बीसीसीआई के सीनियर अधिकारी ने बताया- "अभी कुछ भी फाइनल नहीं है. हम कई विकल्प तलाश रहे हैं. राहुल हमारी योजनाओं में बहुत अधिक है. लेकिन उन पर काम का बोझ भी है. हमारा पूरा फोकस घर में विश्व कप पर है. सभी के लिए संदेश स्पष्ट है, हमें विश्व कप जीतना है. इसलिए स्पष्ट कारणों से फिलहाल ध्यान टी20 पर नहीं है. तरह-तरह की चर्चाएं हो रही हैं. लेकिन अंतिम निर्णय के लिए सीएसी और चयनकर्ताओं को शामिल होना होगा, और इसमें थोड़ा समय लगेगा"

Zee Salaam Live TV

Trending news