WTC Final: मैच खत्म भी नहीं हुआ और टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंच गया भारत
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1607666

WTC Final: मैच खत्म भी नहीं हुआ और टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंच गया भारत

World Test Championship Final: भारतीय टीम वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंच गई है. जानिए आखिर कैसे

WTC Final: मैच खत्म भी नहीं हुआ और टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंच गया भारत

World Test Championship Final: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चौथे टेस्ट मैच का पांचवा दिन चल रहा है और इस बीच भारतीय क्रिकेट फैंस के लिए बड़ी खबर आई है कि भारतीय टीम वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंच चुकी है. अब आप सोच रहे होंगे कि आखिर भारत ने जब चौथा मुकाबला खेलना शुरू किया तो तब तक फाइनल में नहीं पहुंचा था लेकिन पांचवे दिन का खिल खत्म होने से पहले ही या फिर मैच जीतने से पहले ही कैसे फाइनल में पहुंच गया? तो इसका जवाब हम आपको बताएंगे कि आखिर भारत की किस तरह फाइनल में एंट्री हुई है. 

दरअसल जब हम प्वाइंट टेबल में नजर डालते हैं तो पहले नंबर ऑस्ट्रेलियाई टीम नजर आती है. जिसके बाद 148 अंक हैं और 68.52 जीत फीसद है. वहीं दूसरी नंबर पर भारत है जिसके पास 123 अंक और 60.29 जीत फीसद है. वहीं तीसरे नंबर पर श्रीलंका का नाम है जिसके पास 64 अंक और 48.48 जीत फीसद है. श्रीलंका का यह जीत फीसद तब कम हुआ जब न्यूजीलैंड ने उसे क्राइसट चर्च में खेले जा रहे टेस्ट में शिकस्त दे दी. न्यूजीलैंड ने यह मुकाबाले 2 विकेट से जीत लिया है. 

Oscars 2023 में 'द कश्मीर फाइल्स' के डायरेक्टर विवेक अग्निहोत्री को दर्शकों ने किया मिस, पूछ रहे हैं ये सवाल ?

इससे पहले श्रीलंका के पास भी फाइनल में पहुंचने में ऑप्शन था. लेकिन उसको फाइनल में पहुंचने के लिए न्यूजीलैंड के साथ होने वाले दोनों टेस्ट मैच जीतने थे. खैर ऐसा ना हो सका और श्रीलंका अपना पहला मुकाबला ही हार गई. बस इसी तरह भारत की स्थिति मजबूत हो गई और फाइनल में एंट्री हो गई. 

श्रीलंका और न्यूजीलैंड के मैच की बात करें तो श्रीलंका ने पहली पारी में 355 रन बनाए थे. इसके बाद न्यूजीलैंड ने 373 रन बनाए. वहीं श्रीलंका ने दूसरी इनिंग में 302 रन बनाए और न्यूजीलैंड ने 2 विकेट रहते हुए 286 रन बनाकर यह मैच अपने नाम कर लिया. 

ZEE SALAAM LIVE TV

Trending news