टीम इंडिया को कोहली से 'विराट' प्रदर्शन की उम्मीद, जानें कैसा है श्रीलंका के खिलाफ रिकॉर्ड
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2367561

टीम इंडिया को कोहली से 'विराट' प्रदर्शन की उम्मीद, जानें कैसा है श्रीलंका के खिलाफ रिकॉर्ड

Virat Kohli: श्रीलंका के खिलाफ दूसरे वनडे में भारतीय फैंस को कोहली से विराट प्रदर्शन की उम्मीद है. पहले वनडे में कोहली जल्दी पवेलियन लौट गए थे. यह मुकाबला कोलंबो के आर प्रेमादास स्टेडियम में खेला जाएगा.

 

टीम इंडिया को कोहली से 'विराट' प्रदर्शन की उम्मीद, जानें कैसा है श्रीलंका के खिलाफ रिकॉर्ड

IND vs SL 2nd ODI: भारतीय क्रिकेट टीम श्रीलंका दौरे पर है. जहां टीम इंडिया सीमित ओवर के दोनों फॉर्मेट में सीरीज खेल रही हैं. भारत ने टी20 सीरीज में मेजबान टीम श्रीलंका को बुरी तरह से रौंद कर सीरीज पर 3-0 से कब्जा कर लिया. लेकिन वनडे सीरीज के पहले मैच टीम इंडिया फ्लॉप रही.

दरअसल, कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में खेला गया वनडे सीरीज का पहला मुकाबला रोमांचक अंदाज में टाई हो गया था. ये मैच एक वक्त पर पूरी तरह की भारत की थी लेकिन जीत के मुंहाने पर आकर इस मैच को टाई होने दिया.  अब रविवार को खेले जाने वाले सीरीज के दूसरे मुकाबले में टीम इंडिया का फोकस अपनी गलतियों को सुधार करने पर होगा.

दूसरे वनडे में भारतीय टीम के पास यह होगी चुनौती
भारतीय टीम को स्पिनरों और धीमी पिच से निपटने का तरीका खोजना होगा. पहले मैच में अच्छी शुरुआत के बावजूद बीच के ओवरों में औसत बल्लेबाजी की वजह टीम इंडिया अपनी पकड़ बरकरार नहीं रख पाया था. इस मैच में भारत के अनुभवी बल्लेबाजों को रविवार को अपनी कद के मुताबिक खेलना होगा.

 कप्तान  रोहित शर्मा ने वनडे में लंबे ब्रेक के बाद अपने आक्रामक अंदाज के साथ वापसी की, लेकिन इसके बाद भी श्रीलंकाई स्पिन गेंदबाजों ने अपनी रणनीति के मुताबिक अच्छी तरह से फील्ड सेटअप किया. स्टार बल्लेबाज  विराट कोहली, श्रेयस अय्यर और विकेट कीपर केएल राहुल धीमी पिच पर स्पिन के खिलाफ स्ट्रगल करते हुए नज़र आए. जिसका फायदा श्रीलंकाई गेंदबाजों को मिला. भारत के बल्लेबाजों को एक साझेदारी निभाने की जरूरत थी, लेकिन वे इसमें पूरी तरह से नाकाम रहे.

यह भी पढ़ें:- भारत के खिलाफ करो या मरो मैच से पहले श्रीलंका को लगा बड़ा झटका, सीरीज़ से बाहर हुआ यह स्टार ऑलराउंडर

 

कोहली से क्यों है उम्मीद?
वहीं, सीरीज के दूसरे मुकाबले से पहले श्रीलंका को बड़ा झटका लगा है. टीम स्टार ऑलराउंडर वानिंदु हसरंगा चोटिल होने की वजह से  पूरी सीरीज से बाहर हो गए हैं. उन्होंने पहले मुकाबले में शानदार प्रदर्शन किया था. अगर बात करें को पहले मुकाबले की तो टोटल 18 विकेट गिरे थे और 13 विकेट स्पिनरों ने झटके थे.  इससे साफ जाहिर होता है कि यहां पर स्पिनरों के लिए काफी मदद है.

ऐसे में इस मैच में विराट कोहली से काफी उम्मीदें की जा सकती हैं. क्योंकि श्रीलंका के खिलाफ कोहली का रिकॉर्ड बेहतरीन रहा है. और पिछले मैच में विराट को आउट करने वाले हसरंगा अब श्रीलंकाई स्क्वाड का हिस्सा  नहीं है. इसलिए इस मैच में कोहली श्रीलंका के चुनौती बन सकते हैं.

Trending news