टीम मैनेजमेंट के फैसलों से परेशान हुए ये दिग्गज खिलाड़ी; उठाया बड़ा कदम, अब इस विदेशी टीम के लिए खेलेगा क्रिकेट
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1989096

टीम मैनेजमेंट के फैसलों से परेशान हुए ये दिग्गज खिलाड़ी; उठाया बड़ा कदम, अब इस विदेशी टीम के लिए खेलेगा क्रिकेट

Team India: साउथ अफ्रीका दौरे पर इस दिग्गज खिलाड़ी को भी नज़रअंदाज़ किया गया है जो देश के लिए 108 मैच खेल चुके हैं. लेकिन अब ये खिलाड़ी नज़रअंदाज़ होने के बाद विदेश में क्रिकेट खेल सकता है.   

टीम मैनेजमेंट के फैसलों से परेशान हुए ये दिग्गज खिलाड़ी; उठाया बड़ा कदम, अब इस विदेशी टीम के लिए खेलेगा क्रिकेट

Team India: भारतीय क्रिकेट टीम इन दिनों सूर्यकुमार यादव की अगुआई में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी-20 सीरीज खेल रही है. इसके बाद टीम इंडिया साउथ अफ्रीका के दौरे पर जाएगी, जहां पर वे 2 टेस्ट, तीन वनडे और 3 टी20 मैचों की सीरीज खेलेगी. इस दौरे पर बोर्ड ने तीनों प्रारूप में अलग-अलग कप्तान बनाए हैं, तो वहीं सीमित ओवरों के खेल में कई नए खिलाड़ियों को भी मौका दिए गए हैं. लेकिन कुछ खिलाड़ियों को नज़रअंदाज़ भी किए गए.

साउथ अफ्रीका दौरे पर इस दिग्गज खिलाड़ी को भी नज़रअंदाज़ किया गया है जो देश के लिए 108 मैच खेल चुके हैं. लेकिन अब ये खिलाड़ी नज़रअंदाज़ होने के बाद विदेश में क्रिकेट खेल सकता है.   

दरअसल, टीम इंडिया के लिए खेलने वाले टेस्ट के दिग्गज बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा को साउथ अफ्रीका दौरे पर टेस्ट सीरीज के लिए फिर से नजरअंदाज कर दिया गया है. इससे पहले भी वेस्टइंडीज़ दौरे पर टेस्ट सीरीज में पुजारा को टीम में शामिल नहीं किया गया था.

क्रिकेट जानकारों का मानना है कि पुजारा की बढ़ती उम्र की वजह से चयनकर्ता उन पर ध्यान नहीं दे रहे हैं. ऐसे में पुजारा भारत छोड़  इंग्लैंड के काउंटी में खेलते हुए नजर आ सकते हैं. हालांकि,उन्होंने इससे पहले भी कई बार काउंटी क्रिकेट में खेल चुके हैं और साथ ही ससेक्स टीम के लिए कप्तानी भी संभाल चुके हैं. ऐसे में वो अब दोबारा काउंटी चैंपियनशिप में खेलते हुए नजर आ सकते हैं.   

पुजारा का हालिया फॉर्म
चेतेश्वर पुजारा की हालिया फॉर्म की बात करें तो वो घरेलू टूर्नामेंट विजय हज़ारे ट्रॉफी 2023 में शानदार फॉर्म में हैं. उन्होंने  मुंबई के खिलाफ 55 रनों की बेहतरीन पारी खेली थी. पुजारा विजय हज़ारे ट्रॉफी से पहले भी  बीसीसीआई की तरफ से होने वाली लगभग सभी टूर्नामेंट में हिस्सा ले रहे हैं.

पुजारा का ऐसा है इंटरनेशनल करियर
पुजारा ने टीम इंडिया के लिए खेतले हुए 103 टेस्ट मैचों में हिस्सा लिए हैं और उन्होंने 43.61 की औसत के साथ 7195 रन जड़े हैं. जबकि उन्होंने इस दौरान 19 शतक और 35 अर्धशतक भी लगाए हैं. वहीं, पुजारा ने 5 वनडे मैचों 10.2 की औसत के साथ 51 रन ही बनाए हैं.

Trending news