T20 World Cup जीतकर दिल्ली पहुंची विश्व चैंपियन, इंडिया-इंडिया के नारे से गूंजा एयरपोर्ट
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2320580

T20 World Cup जीतकर दिल्ली पहुंची विश्व चैंपियन, इंडिया-इंडिया के नारे से गूंजा एयरपोर्ट

T20 World Cup 2024: लगभग 18 घंटे की लंबी यात्रा के बाद, टीम आखिरकार भारत पहुंच गई है, क्योंकि क्रिकेट प्रेमी अपने पसंदीदा सितारों को देखने के लिए देर रात से लंबी कतारों में इंतजार कर रहे थे. टीम के स्वागत के लिए एयरपोर्ट और होटल दोनों जगह खास इंतजाम किए गए हैं.

T20 World Cup जीतकर दिल्ली पहुंची विश्व चैंपियन, इंडिया-इंडिया के नारे से गूंजा एयरपोर्ट

T20 World Cup 2024: भारतीय क्रिकेट टीम ने आज यानी 4 जुलाई की सुबह बारबाडोस से एयर इंडिया के स्पेशल चार्टर्ड विमान से नई दिल्ली पहुंची. टी20 विश्व कप जीतने के बाद कैरेबियाई द्वीप पर तीन दिन के इंतजार के बाद क्रिकेट के नायक ट्रॉफी के साथ घर लौट आए. बीसीसीआई ने चार्टर्ड विमान से खिलाड़ियों के जरिए ट्रॉफी उतारते हुए एक वीडियो साझा किया.

कप्तान ट्रॉफी लेकर बाहर निकले
इस बीच क्रिकेट प्रेमियों के एक बड़े समूह ने हवाई अड्डे पर टीम का स्वागत किया. कप्तान रोहित शर्मा ट्रॉफी हाथ में लेकर हवाई अड्डे से बाहर निकले. विराट कोहली का जोरदार स्वागत किया गया और स्टार खिलाड़ी ने प्रशंसकों का हाथ हिलाकर अभिवादन किया. क्रिकेट प्रेमियों ने इंडिया-इंडिया के नारों के साथ अपने पसंदीदा क्रिकेटरों का स्वागत किया और उनके नाम की नारेबाजी भी की है.

चार दिन बाद हुई वापसी
विशेष रूप से तूफान बेरिल के कारण हवाई अड्डे को बंद करने के कारण खिलाड़ी चार दिनों तक प्रतिष्ठित खिताब जीतने के बाद बारबाडोस में फंसे रहे. मौसम में सुधार होने के बाद विश्व चैंपियन को वापस घर लाने के लिए एयर इंडिया का एक विशेष चार्टर्ड विमान बारबाडोस भेजा गया था. 

खिलाड़ियों के इंतजार में खड़े थे फैंस
लगभग 18 घंटे की लंबी यात्रा के बाद, टीम आखिरकार भारत पहुंच गई है, क्योंकि क्रिकेट प्रेमी अपने पसंदीदा सितारों को देखने के लिए देर रात से लंबी कतारों में इंतजार कर रहे थे. टीम के स्वागत के लिए एयरपोर्ट और होटल दोनों जगह खास इंतजाम किए गए हैं. टीम के लिए वर्ल्ड कप ट्रॉफी का एक खास केक भी बनाया गया है, जिसे होटल में टीम के पहुंचने पर काटा जाएगा. पूरी टीम के लिए राष्ट्रीय तिरंगे का वेलकम ड्रिंक भी तैयार है. प्रधानमंत्री से खास मुलाकात के बाद टीम मुंबई के लिए उड़ान भरेगी, जहां नरीमन पॉइंट से वानखेड़े स्टेडियम तक प्रशंसकों के लिए एक खास रोड शो होगा, जहां पूरी टीम को सम्मानित किया जाएगा.

पीएम मोदी से होगी मुलाकात
टीम इंडिया सुबह 9:30 बजे पीएम मोदी के घर के लिए रवाना होगी. मुलाकात के बाद वे मुंबई के लिए चार्टर्ड फ्लाइट लेंगे. मुंबई एयरपोर्ट से वानखेड़े स्टेडियम तक ड्राइव करेंगे. वानखेड़े स्टेडियम तक 1 किलोमीटर लंबी बस परेड होगी. रोहित के जरिए बीसीसीआई सचिव जय शाह को वानखेड़े और विश्व कप में एक छोटी सी प्रस्तुति दी जाएगी. शाम को वानखेड़े से टीम इंडिया रवाना होगी.

टीम इंडिया ने शनिवार को टी20 विश्व कप के फाइनल में दक्षिण अफ्रीका को हराया. रोहित शर्मा एमएस धोनी के बाद भारत के लिए टी20 विश्व कप ट्रॉफी जीतने वाले दूसरे कप्तान बने. यह पुरुष क्रिकेट में आईसीसी ट्रॉफी के लिए 11 साल के लंबे इंतजार का अंत भी था.

Trending news