T20 World Cup 2024: मेगा इवेंट के लिए टीम इंडिया कब होगी रवाना? सामने आई तारीख
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2261134

T20 World Cup 2024: मेगा इवेंट के लिए टीम इंडिया कब होगी रवाना? सामने आई तारीख

India Cricket Team : आईसीसी मेगा इवेंट में हिस्सा लेने के लिए कई टीमें अमेरिका पहुंच चुके हैं, लेकिन भारतीय टीम का कोई भी सदस्य मेजबान अमेरिका और वेस्टइंडीज के लिए अभी तक नहीं निकले हैं.  हालांकि, अब मेन इन ब्लू के रवानगी को लेकर बड़ी खबर आई है.

T20 World Cup 2024: मेगा इवेंट के लिए टीम इंडिया कब होगी रवाना? सामने आई तारीख

India Squad Depart For US: इंडियन प्रीमियर लीग 2024 अपने अंतिम पड़ाव पर है.  मौजूदा सीजन का खिताबी मुकाबला 26 मई को चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेला जाएगा. लीग खत्म होते ही टीम इंडिया आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 की तरफ कदम बढ़ाएंगे, जिसका फैंस और भारतीय टीम बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं. 

आईसीसी मेगा इवेंट में हिस्सा लेने के लिए कई टीमें अमेरिका पहुंच चुके हैं, लेकिन भारतीय टीम का कोई भी सदस्य मेजबान अमेरिका और वेस्टइंडीज के लिए अभी तक नहीं निकले हैं. जबकि कई खिलाड़ी पहले ही आईपीएल में अपनी सेवा देकर बाहर बैठे हुए हैं. हालांकि, अब मेन इन ब्लू के रवानगी को लेकर खबर आई है. 

टीम इंडिया न्यूयार्क के लिए कब रवाना होगी ?
दरअसल, बीसीसीआई इसी सप्ताह कुछ खिलाड़ियों को अमेरिका के लिए रवाना करेगा. खबर है कि भारतीय क्रिकेट टीम का पहला जत्था 25 मई को अमेरिका के लिए उड़ान भरेगा. इस जत्थे में वे खिलाड़ी शामिल हैं, जो आईपीएल के फाइनल में नहीं खेल रहे हैं. जबकि बाकी खिलाड़ी 26 मई को फइनल खेलने के बाद निकलेंगे. 

BCCI के एक सूत्र ने बताया, " कप्तान रोहित शर्मा  और उनके डिप्टी हार्दिक पांड्या समेत सूर्यकुमार यादव, विकेट-कीपर ऋषभ पंत, केज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह, अर्शदीप सिंह, ऑलराउंडर अक्षर पटेल जैसे खिलाड़ी 25 मई को सपोर्ट स्टाफ के साथ अमेरिका रवाना होने वाले हैं."

5 जून को भारत का पहला मैच  
ICC इवेंट 2 जून से वेस्टइंडीज और संयुक्त राज्य अमेरिका की मेजबानी में में शुरू हो रही है. यह पहली बार है कि आईसीसी टूर्नामेंट की मेजबानी अमेरिका भी कर रहा है. वहीं, भारत 5 जून को आयरलैंड के खिलाफ न्यूयॉर्क के नासाउ काउंटी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में टूर्नामेंट में अपने अभियान की शुरुआत करेगा.  इसके बाद मेन इन ब्लू का 9 जून को चिरप्रतिद्वंदी पाकिस्तान के खिलाफ खेलेंगे. बता दें कि पाकिस्तान टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए अभी तक अपने स्क्वाड की घोषणा नहीं की है.  

टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए टीम इंडिया
रोहित शर्मा (कप्तान), हार्दिक पांड्या (उपकप्तान), विराट कोहली,  यशस्वी जयसवाल, सूर्यकुमार यादव, संजू सैमसन (विकेटकीपर), ऋषभ पंत (विकेटकीपर), रवींद्र जड़ेजा,  शिवम दुबे,  अक्षर पटेल,  जसप्रित बुमराह, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज,  अर्शदीप सिंह. 

Trending news