T20 World Cup: ना भारत महफूज है और ना ही पाकिस्तान हुआ बाहर, रोहित के सामने है चैलेंज
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1422719

T20 World Cup: ना भारत महफूज है और ना ही पाकिस्तान हुआ बाहर, रोहित के सामने है चैलेंज

रोहित शर्मा की कप्तानी में भारतीय टीम टी-20 वर्ल्डकप 2022 में बेहतरीन खेल दिखा रही है. अभी तक हुए 4 मुकाबलों में से रोहित एंड कंपनी ने 3 मैच जीत रखे हैं. भारत ने पहला मैच पाकिस्तान को हराया था. इसके बाद नीदरलैंड को शिकस्त दी.

T20 World Cup: ना भारत महफूज है और ना ही पाकिस्तान हुआ बाहर, रोहित के सामने है चैलेंज

Team India Semi Final: रोहित शर्मा की कप्तानी में भारतीय टीम टी-20 वर्ल्डकप 2022 में बेहतरीन खेल दिखा रही है. अभी तक हुए 4 मुकाबलों में से रोहित एंड कंपनी ने 3 मैच जीत रखे हैं. भारत ने पहला मैच पाकिस्तान को हराया था. इसके बाद नीदरलैंड को शिकस्त दी. वहीं अफ्रीका के खिलाफ भारत को हार का सामना करना पड़ा. इसके अलावा बुधवार (2 नवंबर) को बांग्लादेश के साथ हुए मैच में भी जीत दर्ज की. इस तरह भारतीय टीम अपने ग्रुप में इस समय टॉप पर बैठी हुई है. लेकिन अभी भी उसके सेमिफाइनल खेलने को लेकर कई दिक्कतें सामने आ सकती हैं. तो आइए फिर आपको समझाते हैं कि क्या है भारतीय टीम की मौजूदा हालत. 

ग्रुप 2 के मौजूदा हालात
ग्रुप-2 में भारत, पाकिस्तान, दक्षिण अफ्रीका, बांग्लादेश, नीदरलैंड और जिम्बाब्वे हैं. फिलहाल भारतीय टीम टॉप पर है. भारत के पास इस समय 4 मैचों में 6 अंक है. वहीं दूसरे नंबर पर दक्षिण अफ्रीका है. जिसने अपने 3 मैचों में 5 अंक हासिल किए हुए हैं. इसके अलावा तीसरे नंबर पर बांग्लादेश, चौथे पर जिम्बाब्वे, 5वें पर पाकिस्तान और आखिर में नीदरलैंड के पास 2 अंक हैं. इतने मैच खेले जाने के बावजूद अभी तक सेमिफाइनल की तस्वीर साफ नहीं हुई है. 

क्या है भारत के लिए खतरा
दरअसल भारत के लिए सबसे बड़ा खतरा वही टीम है जिसे हराकर भारत ने अपने इस टूर्नामेंट की शुरुआत की थी. यानी पाकिस्तान. पाकिस्तान इस वक्त भारत के लिए मुश्किलें खड़ी कर सकता है. पाकिस्तान ने अभी तक सिर्फ 3 मैच खेले हैं. जिनमें उसने 1 जीता है और यही कारण है कि उसके पास सिर्फ 2 अंक हैं. लेकिन अगर पाकिस्तान अपने बाकी बचे दोनों मैच जीत जाता है तो उसके पास 6 अंक हो जाएंगे. इस हिसाब से भारत और पाकिस्तान बराबर हो जाएंगे. इसके बाद फैसला होगा रन रेट से, जो भारत के मुकाबले पाकिस्तान का बेहतर है. हालांकि इसमें एक पेंच यह भी है कि साउथ अफ्रीका को भी अपना आखिरी मैच जीतना होगा, जोकि नीदरलैंड से है. अफ्रीका नीदरलैंड से जीतने के बाद 7 अंकों पर पहुंच जाएगा.

जिम्बाब्वे को हाना जरूरी
भारत के लिए इस समय सबसे ज्यादा जरूरी है कि वो अपने आखिरी मैच में जिम्बाब्वे को शिकस्त दे. हालांकि जिम्बाब्वे और भारत टीम में किसी तरह का कोई मुकाबला नहीं है लेकिन इस वर्ल्डकप में हमने कई ऐसे मैच देख लिए हैं, जिनसे हैरानी हुआ है. वैसे भी जिम्बाब्वे में पाकिस्तान जैसी बड़ी टीम को शिकस्त दे चुकी है. इसके अलावा बारिश भी कई मैचों में विलेन साबित हुई है. बारिश के चलते DLS या फिर रद्द होने की वजह से कई मैचों के नतीजों पर फर्क पड़ा है. 

Trending news