मोहम्मद शमी क्रिकेट के मैदान पर कब करेंगे वापसी?, स्टार गेंदबाज ने खुद किया खुलासा
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2482159

मोहम्मद शमी क्रिकेट के मैदान पर कब करेंगे वापसी?, स्टार गेंदबाज ने खुद किया खुलासा

Mohammed Shami: मोहम्मद शमी चोटिल होने के बावजूद वनडे वर्ल्ड कप 2023 के फाइनल तक खेले थे. टूर्नामेंट में उन्होंने 10.70 की औसत से 24 विकेट लेकर भारत के फाइनल तक पहुंचने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी. इस बीच बहुत बड़ा खुलासा किया है.

मोहम्मद शमी क्रिकेट के मैदान पर कब करेंगे वापसी?, स्टार गेंदबाज ने खुद किया खुलासा

Mohammed Shami: टीम इंडिया के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी टखने की चोट के कारण पिछले साल नवंबर से क्रिकेट से दूर हैं. अब वह क्रिकेट के मैदान में वापसी के लिए पूरी तरह तैयार हैं, लेकिन कोई नहीं जानता कि वह कब वापसी करेंगे. इस बीच स्टार गेंदबाद मोहम्मद शमी क्रिकेट के मैदान में कब वापसी करेंगे. इसको लेकर खुद खुलासा किया है.

वनडे वर्ल्ड कप 2023 में अहम भूमिका
34 साल के तेज गेंदबाज चोटिल होने के बावजूद वनडे वर्ल्ड कप 2023 के फाइनल तक खेले थे. टूर्नामेंट में उन्होंने 10.70 की औसत से 24 विकेट लेकर भारत के फाइनल तक पहुंचने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी. विश्व कप के बाद उन्होंने फरवरी में लंदन में सर्जरी कराई थी. शमी बेंगलुरु में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) में अपनी रिकवरी पर काम कर रहे हैं.

पुरानी लय में दिखे मोहम्मद शमी
एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में न्यूजीलैंड के खिलाफ भारत के पहले टेस्ट के समापन के बाद शमी ने नेट पर पूरे जोश के साथ एक घंटे से  ज्यादा तक गेंदबाजी की. इस दौरान गेंदबाजी कोच मोर्ने मोर्केल और सहायक कोच अभिषेक नायर की निगाहें उन पर रहीं. एक चुनौतीपूर्ण सेशन के बावजूद, शमी को किसी भी तरह की परेशानी नहीं हुई. उनके पैर पर पट्टी बंधी थी और शुरुआत में उन्होंने छोटे रनअप के साथ गेंदबाजी की, लेकिन धीरे-धीरे वह अपनी पुरानी लय में दिखे.

शमी ने किया बड़ा खुलासा
वहीं, शमी से जब पत्रकारों ने पूछा कि वह क्रिकेट के मैदान में कब वापसी करेंगे, इसपर उन्होंने कहा कि कल से पहले मैं आधे रनअप पर गेंदबाजी कर रहा था, लेकिन मैच के बाद मैंने पूरे रनअप पर गेंदबाजी करने का फैसला किया और यह अच्छा लगा. मेरा शरीर अब ठीक है और मैं अब अच्छा रिकवर कर रहा हूं.

उन्होंने आगे कहा कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी अहम है, लेकिन मैं जल्दी में नहीं हूं. पूरी तरह से ठीक होने के बाद मैं चल रहे रणजी ट्रॉफी सीजन में बंगाल के लिए खेलना चाहता हूं. 

क्रिकेट खेलने की मिली इजाजत
गौरतलब है कि घरेलू क्रिकेट में बंगाल की तरफ से खेलने वाले शमी ईडन गार्डन्स में केरल के खिलाफ बंगाल के आगामी मैच में खेलने का लक्ष्य बना रहे हैं. बंगाल का सीजन का पहला मैच बिना एक भी गेंद फेंके रद्द कर दिया गया था. शमी को उम्मीद है कि एनसीए की मेडिकल टीम समय पर उन्हें बंगाल के लिए खेलने की इजाजत दे दी है.

Trending news